नागरिकता कानून: राहुल बोले-हमारे प्यारे भारत को बांट रहे हैं मोदी-शाह

Rahul Gandhi
नागरिकता कानून: राहुल बोले-हमारे प्यारे भारत को बांट रहे हैं मोदी-शाह

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। जहां लगातार देश के कोने कोने में हिंसात्मक प्रदर्शन हुए वहीं अब नागरिकता कानून के पक्ष में लोगों ने सड़कों पर मार्च निकाल रहे है। आज महाराष्ट्र, गुरुग्राम, बंगलूरू समेत पूरे देश में भाजपा और आरएसएस द्वारा कानून के समर्थन में रैली निकाली गयी और सरकार द्वारा बनाये गये इस कानून की सराहना की गयी। वहीं राहुल गांधी ने एकबार फिर मोदी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है।

Citizenship Law Rahul Said Modi Shah Is Dividing Our Beloved India :

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा , ‘भारत के प्रिय युवाओं , मोदी और शाह ने आपके भविष्य को बर्बाद कर दिया है। वो नौकरियों की कमी और अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर आपके गुस्से का सामना नहीं कर सकते। यही वजह है कि हमारे प्यारे भारत को बांट रहे हैं और नफरत के पीछे छिप रहे हैं। हम हर भारतीय के प्रति स्नेह दिखाकर इनको पराजित कर सकते हैं।

नगारिकता संशोधन कानून को लेकर जबसे मोदी सरकार ने चर्चांए शुरू की थी तभी से कांग्रेस ने इस कानून का विरोध करना शुरू कर दिया था। जब इस बिल को केन्द्र सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया तो कांग्रेस ने जमकर हंगामा काटा, हालांकि ​बीजेपी ने लोकसभा में आसानी से बिल पास करवा लिया। लेकिन राज्यसभा में बिल पास करवाना मोदी सरकार के लिए आसान नही था फिर भी मोदी सरकार बिल पास करवाने में सफल रही। बिल पास होने के बाद से मोदी विरोधी पार्टियों ने इस कानून के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किये साथ ही मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों द्वारा भी इस कानून का लगातार विरोध किया जा रहा हैै।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। जहां लगातार देश के कोने कोने में हिंसात्मक प्रदर्शन हुए वहीं अब नागरिकता कानून के पक्ष में लोगों ने सड़कों पर मार्च निकाल रहे है। आज महाराष्ट्र, गुरुग्राम, बंगलूरू समेत पूरे देश में भाजपा और आरएसएस द्वारा कानून के समर्थन में रैली निकाली गयी और सरकार द्वारा बनाये गये इस कानून की सराहना की गयी। वहीं राहुल गांधी ने एकबार फिर मोदी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा , 'भारत के प्रिय युवाओं , मोदी और शाह ने आपके भविष्य को बर्बाद कर दिया है। वो नौकरियों की कमी और अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर आपके गुस्से का सामना नहीं कर सकते। यही वजह है कि हमारे प्यारे भारत को बांट रहे हैं और नफरत के पीछे छिप रहे हैं। हम हर भारतीय के प्रति स्नेह दिखाकर इनको पराजित कर सकते हैं। नगारिकता संशोधन कानून को लेकर जबसे मोदी सरकार ने चर्चांए शुरू की थी तभी से कांग्रेस ने इस कानून का विरोध करना शुरू कर दिया था। जब इस बिल को केन्द्र सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया तो कांग्रेस ने जमकर हंगामा काटा, हालांकि ​बीजेपी ने लोकसभा में आसानी से बिल पास करवा लिया। लेकिन राज्यसभा में बिल पास करवाना मोदी सरकार के लिए आसान नही था फिर भी मोदी सरकार बिल पास करवाने में सफल रही। बिल पास होने के बाद से मोदी विरोधी पार्टियों ने इस कानून के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किये साथ ही मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों द्वारा भी इस कानून का लगातार विरोध किया जा रहा हैै।