राहुल गांधी की नागरिकता का मामला पहुंचा कोर्ट, सुनवाई के लिए न्यायालय तैयार

rahul gandhi
राहुल गांधी की नागरिकता का मामला पहुंचा कोर्ट, सुनवाई के लिए न्यायालय तैयार

नई दिल्ली। राहुल गांधी की नागरिकता का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। हिन्दू महासभा ने शीर्ष अदालत में इस मामले की याचिका दाखिल करते हुए कहा कि राहुल गांधी के पास ब्रिटिश नागरिकता है, लिहाजा उनके नामांकन को खारिज कर दिया जाए।

Citizenship Supreme Court Agreed To Hear Plea Of Rahul Gandhi :

बता दें कि हिन्दू महासभा की तरफ से जय भगवान गोयल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। उन्होने कोर्ट से मांग की है कि इस मामले की जल्द से जल्द सुनवाई की जाए। जिस पर कोर्ट ने कहा कि पहले आप रजिस्ट्री से डायरी नंबर दें। याचिका में कहा गया है कि राहुल गांधी ब्रिटिश नागरिक हैं फिर भी चुनाव आयोग ने उनका नामांकन मंजूर कर लिया है।

गौरतलब हो कि राहुल गांधी की नागरिकता का सवाल पहले भी उठ चुका है और उन्होंने इस मुद्दे पर उस समय जोरदार तरीके से बचाव किया था, जब इसे संसद की आचार समिति के समक्ष उठाया गया था। फिलहाल अब कोर्ट राहुल गांधी की नागरिकता को चैलेंज करने वाली याचिका पर जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है।

नई दिल्ली। राहुल गांधी की नागरिकता का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। हिन्दू महासभा ने शीर्ष अदालत में इस मामले की याचिका दाखिल करते हुए कहा कि राहुल गांधी के पास ब्रिटिश नागरिकता है, लिहाजा उनके नामांकन को खारिज कर दिया जाए। बता दें कि हिन्दू महासभा की तरफ से जय भगवान गोयल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। उन्होने कोर्ट से मांग की है कि इस मामले की जल्द से जल्द सुनवाई की जाए। जिस पर कोर्ट ने कहा कि पहले आप रजिस्ट्री से डायरी नंबर दें। याचिका में कहा गया है कि राहुल गांधी ब्रिटिश नागरिक हैं फिर भी चुनाव आयोग ने उनका नामांकन मंजूर कर लिया है। गौरतलब हो कि राहुल गांधी की नागरिकता का सवाल पहले भी उठ चुका है और उन्होंने इस मुद्दे पर उस समय जोरदार तरीके से बचाव किया था, जब इसे संसद की आचार समिति के समक्ष उठाया गया था। फिलहाल अब कोर्ट राहुल गांधी की नागरिकता को चैलेंज करने वाली याचिका पर जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है।