1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Citroen Electric Car : सिट्रोन भारत में जल्द लाएगी इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने टीजर जारी किया

Citroen Electric Car : सिट्रोन भारत में जल्द लाएगी इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने टीजर जारी किया

फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी सिट्रोन भारतीय कार बाजार में  अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Citroen Electric Car : फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी सिट्रोन भारतीय कार बाजार में  अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कार निर्माता के नए मॉडल C3 को आधार बनाकर इसी कार का इलेक्ट्रिक वर्जन eC3 लॉन्च करेगी। कंपनी ने बताया है कि यह कार 2023 में ग्राहकों के बीच लॉन्च होगी। भले ही फ्रांसीसी कार निर्माता को लगभग 100 से अधिक साल हो गए हों, यह अभी भी भारत में एक नया ब्रांड है। लगभग 100 से अधिक साल हो गए हों, यह अभी भी भारत में एक नया ब्रांड है। Citroen ने C5 Aircross के साथ भारत में अपनी शुरुआत की और इसकी पहली मेनस्ट्रीम कार C3 हैचबैक थी।

पढ़ें :- Auto News -Hero Xoom : हीरो जूम आकर्षक दिखने वाला स्कूटर है, जानिए इसकी खासियत

लॉन्च ऑटो एक्सपो 2023 में हो सकता है। eC3 इलेक्ट्रिक अपने C-Cubed प्रोग्राम के हिस्से के रूप में भारत में तीन नए मॉडल लाने की Citroen की योजना में शामिल है। उत्पादन चेन्नई, तमिलनाडु के पास तिरुवल्लुर में सीके बिड़ला सुविधा में होगा। पारंपरिक सी3 और आगामी सी3 प्लस की तरह, सी3 इलेक्ट्रिक भी उच्च स्थानीयकरण के साथ कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (सीएमपी) पर आधारित होगी।

Citroen eC3 में 30.2 kWh बैटरी पैक होने की उम्मीद है जो 24 kWh बैटरी पैक से बड़ा है जिसे Tiago EV के टॉप वेरिएंट पैक कर रहे हैं। यह 86 bhp (63 kW) की पीक पावर और 143 Nm का टॉर्क देगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...