बुराड़ी कांड: एक तरफा इश्क नहीं थी दर्दनाक हत्या की वजह

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लेबर चौक में हुई निर्मम हत्या मामले में एक चौकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस का दावा है कि पहले आरोपी सुरेन्द्र ने करुणा की हत्या की और उसके बाद खुद पुलिस को फ़ोन कर हत्या की जानकारी दी थी। पुलिस के मुताबिक़ आरोपी को जब विश्वास हो गया कि करुणा मर चुकी है, तब उसने पुलिस को फ़ोन करके खुद हत्या की जानकारी दी और बताया कि मैंने ही लड़की का क़त्ल किया है। पुलिस अफसरों ने तुरंत कॉल बुराड़ी थाने में ट्रांसफर की और मामले की जानकारी दी।




बेवफाई ने किया था परेशान—

पुलिस की पूछताछ में आरोपी सुरेन्द्र ने कबूल किया है कि उसने करुणा की बेवफाई से परेशान होकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। पुलिस ने मामले की तफ्तीश के बाद इस बात का खुलासा किया है कि   यह एकतरफा प्यार का मामला नहीं था।  सुरेन्द्र और करुणा एक दूसरे को कई सालों से जानते थे, हालाँकि कुछ समय पहले करुणा ने सुरेन्द्र से दूरी बना ली थी।

पुलिस की जाँच में यह भी सामने आया है कि करुणा और सुरेन्द्र एक दूसरे को 2012 से जानते थे। दोनों एक ही कंप्यूटर इंस्टिट्यूट में पढने जाते थे। वही पर इन दोनों की दोस्ती हुई उसके बाद दोस्ती प्यार में बदल गई।   करुणा ने अपनी और सुरेन्द्र की एक सेल्फी भी फेसबुक पर पोस्ट की थी।

आपत्तिजनक फोटोज देख हुआ आगबबूला—




पुलिस के मुताबिक़ सुरेन्द्र ने करुणा की एक न्यूड फोटो देख ली थी, जो उसने किसी अन्य लड़के को भेजी थी साथ ही आरोपी ने करुणा की फेसबुक पर हुई उस लडके से बातचीत को भी देख लिया था, जो उसे नागवार गुजरा। आरोपी ने करुणा को मिलने के लिए जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन पर बुलाया था जहाँ पर उन दोनों के बीच झगडा हुआ और करुणा वहां से वापस आ गई।

उसके बाद आरोपी सुरेन्द्र करुणा का पीछा करते हुए बुराड़ी के लेबर चौक पहुँच गया और वहां उसने चाकू से करुणा पर 24 वार करके उसकी हत्या कर दी। यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

 

रिपोर्ट–कोमल निगम