1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ 50वें होंगे CJI, चीफ जस्टिस यूयू ललित ने सरकार को भेजा नाम

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ 50वें होंगे CJI, चीफ जस्टिस यूयू ललित ने सरकार को भेजा नाम

भारत के मुख्य न्यायाधीश उदय उमेश ललित (CJI UU Lalit) ने अपने उत्तराधिकारी के रूप में न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ (Justice DY Chandrachud) के नाम की सिफारिश की है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के न्यायाधीशों की एक बैठक में उनके नाम की सिफारिश करना तय किया गया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के मुख्य न्यायाधीश उदय उमेश ललित (CJI UU Lalit) ने अपने उत्तराधिकारी के रूप में न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ (Justice DY Chandrachud) के नाम की सिफारिश की है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के न्यायाधीशों की एक बैठक में उनके नाम की सिफारिश करना तय किया गया था। इसके साथ ही न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ (Justice DY Chandrachud) 9 नवंबर को भारत के 50वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्यभार ग्रहण करेंगे और उनका कार्यकाल दो साल से अधिक का होगा।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

सीजेआई यूयू ललित (CJI UU Lalit) ने केंद्र सरकार को उनके पत्र का जवाब भेज दिया है, जिसमें सरकार ने उनसे अगले सीजेआई के नाम के बारे में पूछा था। जस्टिस यूयू ललित (CJI UU Lalit)  8 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। 9 नवंबर को जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ (Justice DY Chandrachud)  देश के 50 वें मुख्य नयायाधीश के तौर पर शपथ लेंगे और 10 नवंबर 2024 को रिटायर होंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...