1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. सीके मोटर्स जल्द लॉन्च करने वाली है इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, जानिए खासियत

सीके मोटर्स जल्द लॉन्च करने वाली है इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, जानिए खासियत

Ck Motors To Launch Electric Three Wheeler Soon Know The Specialty

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: तमिलनाडु के तिरुपुर स्थित सीके मोटर्स ने इलेक्ट्रिक स्कूटर और साइकिल के सफल लॉन्च के बाद अगले दो महीनों में इलेक्ट्रिक कमर्शियल थ्री-व्हीलर्स और फोर-व्हीलर्स का अनावरण करने की तैयारी की है, इसकी जानकारी कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को दी है। सीके मोटर्स के बिजनेस हेड डॉ. सी. गुनासेकरन ने संवाददाताओं को बताया कि कोयम्बटूर के पास थेक्कलुर में एक निर्माण इकाई 35 करोड़ रुपये के निवेश के साथ स्थापित की गई थी। साथ ही वाहनों का परीक्षण चरण में था और एक और दो महीनों में इसका परीक्षण किया गया।

पढ़ें :- भारत बाजार में Royal Enfield 650 CC के दमदार इंजन के साथ जल्द होगी लॉन्च

उन्होंने कहा कि हैदराबाद स्थित प्योर ईवी के साथ सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए आवश्यक लिथियम आयन बैटरी बनाने के लिए एक संयुक्त उद्यम बनाया गया था। गुनाकरनार ने कहा कि डेटा कहता है कि कंपनी एक महीने में 1,000 ईवी का निर्माण करेगी और इसे 3,000 वाहनों तक बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन व्यापारियों से अपने लेखों के परिवहन के लिए तीन-पहिया वाहनों के लिए काफी अच्छी संख्या में पूछताछ हुई।

CK Motors तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में 150 डीलरों को जल्द से जल्द नियुक्त करने की योजना बना रही है। कोयम्बटूर क्षेत्र के लिए, स्पार्क ईवी को डीलर के रूप में नियुक्त किया गया है, और शीघ्र ही पोलाची, भवानी, मेट्टुपालयम और गोबीचेट्टिपालयम में इकाइयों को खोलने के लिए अधिकृत किया गया है। गुनेशकर ने कहा कि कंपनी बैटरी के लिए तीन साल की वारंटी देगी और एक रोमांचक उत्पाद रेंज के साथ पावर असिस्टेड राइड लेने का लक्ष्य रखेगी।

पढ़ें :- इस लक्जरी कार निर्माता ने 2021 में 15 नए उत्पादों के लॉन्च की बनाई योजना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...