1. हिन्दी समाचार
  2. 90 बीघे जमीन ने ले ली 10 लोगों की जान, सीएम नाराज डीजीपी को दिया कार्रवाई का आदेश

90 बीघे जमीन ने ले ली 10 लोगों की जान, सीएम नाराज डीजीपी को दिया कार्रवाई का आदेश

Clash Between Two Sides 9 People Deid In Ghorawal Sonbhadra

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ।उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जनपद में 9 लोगों की दिनदहाड़े हत्या के बीच 90 बीघे जमीन पर कब्जेदारी का विवाद है। जमीन को ग्राम प्रधान ने दो साल पहले खरीदा था। बुधवार को प्रधान अपने साथियों संग कब्जे के लिए वहां पहुंचा था। इस पर गांव के लोगों ने विरोध किया। बस इसके बाद प्रधान पक्ष की तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी गयी।

पढ़ें :- पंचायतें आत्मनिर्भर होंगी तभी प्रदेश और देश आगे बढ़ेगा : सीएम योगी

चर्चा ऐसी भी है जमीन को बिहार के आईएएस अधिकारी ने प्रधान के साथ मिलकर खरीदा था। अंधाधुंध फायरिंग में 9 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 20 लोग घायल हुए। अचानक हुई इस घटना से पुलिस और प्रशासन के होश उड़े गये। कुछ ही देर में पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया।

घायलों को फौरन इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ की हालत गंभीर बतायी जा रही है। इस घटना को सूबे के सीएम योगा आदित्यनाथ ने भी गंभीरता से लिया है। सीएम ने जिलाधिकारी को घायलों को बेहतर इलाज का आदेश देते हुए डीजीपी ओपी सिंह को पूरे मामले की मानीटरिंग करने का आदेश भी सीएम ने दिया है।

वहीं सीएम ने इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश भी दिया है। पुलिस ने इस पूरे मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है और आरोपियों की तलाश में पूरे गांव में सर्च आपरेशन चला जा रहा है।

पढ़ें :- किसान आंदोलन: किसानों ने बुराड़ी जाने से किया मना, कहा-वह ओपन पार्क नहीं है बल्कि एक ओपन जेल है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...