1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Myanmar conflict: म्यांमार में सेना और विद्रोहियों के बीच संघर्ष, 30 जुंटा सैनिकों की मौत

Myanmar conflict: म्यांमार में सेना और विद्रोहियों के बीच संघर्ष, 30 जुंटा सैनिकों की मौत

म्यांमार सेना और विद्रोही समूहों के बीच सागाईंग क्षेत्र में हो रहे संघर्ष में कम से कम 30 जुंटा सैनिकों की मौत हो गई है। 

By अनूप कुमार 
Updated Date

नायपीताव: म्यांमार सेना और विद्रोही समूहों के बीच सागाईंग क्षेत्र में हो रहे संघर्ष में कम से कम 30 जुंटा सैनिकों की मौत हो गई है। खबरों के अनुसार, रेडियो फ्री एशिया ने पीपुल्स डिफेंस फोर्स (पीडीएफ) के सदस्यों के हवाले से खबर दी कि यह लड़ाई तब हुई जब जुंटा सैनिकों ने क्षेत्र में विद्रोहियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन लॉन्च किया है।

पढ़ें :- China coronavirus : चीन में कोरोना का खतरा फिर बढ़ा, इस शहर में मिले नए केस, बड़े पैमाने टेस्टिंग शुरू

पीपुल्स डिफेंस फोर्स के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘सोमवार की सुबह एक सैन्य काफिले ने पेल टाउनशिप के बाहर बारूदी सुरंग की चपेट में आने से एक सीनियर कमांडर सहित कम से कम 30 सरकारी सैनिकों की मौत हो गई।’

बता दें कि म्यांमार की सेना को सागाईंग क्षेत्र में सबसे मजबूत प्रतिरोध का सामना करना पड़ा रहा है, यहां विद्रोहियों और सैनिकों के बीच लगातार खूनी जंग जारी है।

म्यांमार में हालात इस साल एक फरवरी को सैन्य तख्तापलट के बाद से खराब है। सेना के मुखिया सीनियर जनरल मिंग आंग हलइंग ने एक साल तक आपातकाल की घोषणा की थी। सेना को आपातकाल के बाद म्यांमार की जनता का विरोध भी झेलना पड़ रहा है और कई बार इन घटनाओं ने हिंसक रूप भी ले लिया।

पढ़ें :- म्यांमार की ब्यूटी क्वीन ने सैन्य तख्तापलट की खिलाफत, कहा- हमें लड़ना और जीतना होगा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...