बकरीद पर कश्मीर में बवाल: पुलिसकर्मी की हत्या कर लहराए गए पाक व IS के झंडे

बकरीद पर कश्मीर में बवाल: पुलिसकर्मी की हत्याकर लहराए गए पाक व IS के झंडे
बकरीद पर कश्मीर में बवाल: पुलिसकर्मी की हत्याकर लहराए गए पाक व IS के झंडे

Clashes Break Out Between Security Forces And Protesters In Srinagar

नई दिल्ली। कश्मीर घाटी में बुधवार को बकरीद के मौके पर अलगाववादियों ने जमकर बवाल किया। श्रीनगर में उस वक्त भारी हिंसा भड़क उठी जब पत्थरबाजों ने गलियों में पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे लहराए। शांति में खलल डालने की कोशिशों के बीच प्रदर्शनकारियों ने ईद की नमाज के बाद श्रीनगर के इदगाह मैदान में तैनात पुलिसकर्मियों से भिड़ गए और देश विरोधी नारे लगाए। भीड़ को तितर बितर करने का प्रयास कर रहे सुरक्षाबलों पर पत्थर भी बरसाए गए।

ईद के पाक मौके पर श्रीनगर, कुलगाम, अनंतनाग समेत घाटी के कई शहरों में अलगाववादियों ने जमकर उत्पात मचाया। ईद की नमाज के बाद उपद्रवियों ने सेना के वाहनों को पत्थरों से निशाना बनाया। इस दौरान वे पाकिस्तान और आईएसआईएस का झंडा लहराते हुए ‘पाक जिंदाबाद’ के नारे भी लगा रहे थे। सेना को उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

ईद की नमाज से लौट रहे थे फयाज

यही नहीं ईद पर एक पुलिसकर्मी की हत्या भी कर दी गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मी फयाज अहमद शाह ईद की नमाज के बाद घर लौट रहे थे। आतंकियों ने घर के पास उन्हें गोली मार दी। अधिकारी के मुताबिक, शाह तलवाड़ा में भर्ती प्रशिक्षण ले रहे थे और परिवार के साथ ईद मनाने घर आए हुए थे। तिरंगे में लिपटे फयाज के शव को कई सीनियर पुलिस अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी।

आतंकियों ने की भाजपा कार्यकर्ता की हत्‍या

मंगलवार रात पुलवामा में आतंकियों ने भाजपा कार्यकर्ता शब्बीर अहमद बट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। 2017 में भी आतंकियों ने भाजपा के यूथ प्रेसीडेंट को शापियां से अगवा कर मौत के घाट उतार दिया था। इसके पहले जून माह में ईद के मौके पर भी यहां उपद्रव का माहौल था। उस दिन भी पाकिस्‍तान व आतंकी संगठनों के झंडे लहराते हुए दिखे थे।

नई दिल्ली। कश्मीर घाटी में बुधवार को बकरीद के मौके पर अलगाववादियों ने जमकर बवाल किया। श्रीनगर में उस वक्त भारी हिंसा भड़क उठी जब पत्थरबाजों ने गलियों में पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे लहराए। शांति में खलल डालने की कोशिशों के बीच प्रदर्शनकारियों ने ईद की नमाज के बाद श्रीनगर के इदगाह मैदान में तैनात पुलिसकर्मियों से भिड़ गए और देश विरोधी नारे लगाए। भीड़ को तितर बितर करने का प्रयास कर रहे सुरक्षाबलों पर पत्थर भी बरसाए गए।…