1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. सिडनी में भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले आरोपियों को क्लीन चिट

सिडनी में भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले आरोपियों को क्लीन चिट

Clean Chit To Those Accused Of Making Racist Remarks On Indian Players In Sydney

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली गई है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-1 से हराया है। भारत को एडीलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 36 के न्यूनतम स्कोर पर भारतीय टीम ने आल आउट होने का शर्मनाक रिकार्ड भी इसी मैच के दौरान बनाया। भारत को सीरीज जीतने के लिए यहां से टीम को बाकी बचे तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत थी। भारत ने वही किया जिसकी जरूरत थी। भारतीय टीम ने मेलर्बन में शानदार प्रदर्शन कर मैच जीता और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया।

पढ़ें :- IPL: CSK ने लगाया टेस्ट मैचों के प्लेयर पुजारा पर दांव, इंटरनेट पर वायरल हो रहे मीम्स

सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में खेला जाना था। दोनों टीमों के लिए मैच निर्णायक था। मैदान पर मैच के दौरान भारतीय टीम पर ऑस्ट्रेलिया के दर्शक नस्लीय टिप्पणी करने लगे। भारत के दो तेज गेंदबाज मोहम्म्द सिराज और जसप्रीत बुमराह को दर्शक गालियां देने लगे। भारतीय टीम के कप्तान और सीनियर खिलाड़ियों ने इस बात की शिकायत मैच रेफरी और टीम मैनेजमेंट से की।

मैच थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया था। इस पूरे मामले को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच की है जिसमें आरोपीत छः आरोपियों को क्लीन चिट दे दी गई है। द एज की रिपोर्ट के अनुसार सीए के छह जांचकर्ताओं ने सिडनी टेस्ट के दौरान मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी करने के आरोप में मैदान से निकाले गए छह दर्शकों को क्लीन चिट दी है।

सीए ने आईसीसी को जांच की रिपोर्ट भेज दी है। आईसीसी ने उसे रिपोर्ट देने के लिए 14 दिन का समय दिया था। अखबार ने कहा, सीए को न्यू साउथवेल्स पुलिस से अंतिम रिपोर्ट का इंतजार है। उसे पूरा यकीन है कि सिडनी टेस्ट के चौथे दिन मैदान से निकाले गए छह दर्शकों ने खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी नहीं की थी।

पढ़ें :- सुनील गावस्कर ने की आजिंक्य रहाणे की जमकर तारीफ, जानें क्या कहा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...