1. हिन्दी समाचार
  2. महाबलीपुरम के तट पर पीएम मोदी ने की साफ-सफाई, खुद उठाया कचरा

महाबलीपुरम के तट पर पीएम मोदी ने की साफ-सफाई, खुद उठाया कचरा

By शिव मौर्या 
Updated Date

Cleanliness Campaign Launched By Pm Modi On The Banks Of Mahabalipuram

नई दिल्ली। तमिलनाडु के महाबलीपुरम के तट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक ​किया। पीएम ने कहा कि स्वच्छता से ही हमलोग स्वच्छ और फिट रहेंगे। पीएम ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बता दें कि, महाबलीपुरम में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ पीएम मोदी की बैठक आयोजित की गई है।

पढ़ें :- कोरोना का कहर जारी: बीते 24 घंटे में मिले 4 लाख से ज्यादा केस, 4,133 लोगों की गई जान

चीनी राष्ट्रपति दो दिन के भारत दौरे पर हैं। आज चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के दौरे का दूसरा दिन है। दोनों देशों के बीच कई महत्वपूर्ण ऐलान किए जा सकते हैं। कल महाबलीपुरम में पीएम मोदी और शी ने अनौपचारिक मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इसके साथ ही सफाई अभियान से जुड़ा एक वीडियो भी उन्होंने शेयर किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि सुबह ममल्लापुरम में एक बीच पर आधे घंटे सफाई अभियान चलाया। बीच पर उठाए गए कचरे को होटल स्टाफ जेयाराज को सौंप दिया।

उन्होंने लिखा कि हम सभी लोगों को सुनिश्चित करना चाहिए कि सार्वजनिक स्थान साफ सुथरे रहे। साथ ही पीएम ने लोगों को फिट और सेहतमंद रहने का भी संदेश दिया। गौरतलब है कि, पीएम मोदी वहां चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मिलने के लिए गए हुए हैं। चीनी राष्ट्रपति दो दिन के भारत दौरे पर हैं। शुक्रवार दोनों नेताओं के बीच मीटिंग हुई थी। इसमें आतंकवाद, व्यापारिक संतुलन पर बात हुई थी।

शी चिनफिंग की मेजबानी के लिए पीएम मोदी ने तमिलनाडु की पारपंरिक वेशभूषा ‘वेष्टि’ (धोती), सफेद कमीज और अंगवस्त्रम पहना था। वहां मोदी ने शी को इस प्राचीन शहर की विश्व प्रसिद्ध धरोहरों ‘अर्जुन तपस्या स्मारक’, ‘नवनीत पिंड’ (कृष्णाज बटरबॉल), ‘पंच रथ’ और ‘शोर मंदिर’ के दर्शन कराए थे।

पढ़ें :- घर के वास्तु दोष रखने हैं दूर, अपनाएं फिटकरी आसान टोटका

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X