1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मुंबई में बादल फटा, भारी बारिश में अब तक 24 लोगों की मौत

मुंबई में बादल फटा, भारी बारिश में अब तक 24 लोगों की मौत

मुंबई में रविवार को लगातार तेज बारिश जारी है। जगह-जगह लैंडस्लाइड होने से अब तक 24 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस बीच बृह्नमुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने बताया कि शनिवार रात 11 बजे से रविवार सुबह 4 बजे तक मुंबई के अलग-अलग हिस्सों में 200 मिमी से ज्यादा बारिश हुई है। राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर बताया कि मुंबई में बादल फटने की वजह से कई इलाके डूब गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Cloud Burst In Mumbai 24 People Died In Heavy Rain So Far

मुंबई । मुंबई में रविवार को लगातार तेज बारिश जारी है। जगह-जगह लैंडस्लाइड होने से अब तक 24 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस बीच बृह्नमुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने बताया कि शनिवार रात 11 बजे से रविवार सुबह 4 बजे तक मुंबई के अलग-अलग हिस्सों में 200 मिमी से ज्यादा बारिश हुई है। राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर बताया कि मुंबई में बादल फटने की वजह से कई इलाके डूब गए हैं।

पढ़ें :- मुंबई में आफत बनी बारिश: दो दिनों में गई 129 लोगों की जान, मलवे में शवों के दबे होने की आशंका

आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर बताया कि मुंबई के कुछ इलाकों में 3 घंटे में ही 200 मिमी से ज्यादा पानी गिरा है। ये सब बादल फटने की वजह से हुआ है। उन्होंने ये भी बताया कि भारी बारिश की वजह से लैंडस्लाइड और घर ढहने की घटनाओं में कम से कम 24 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों को हर संभव मदद दी जा रही है।

पढ़ें :- बारिश का कहर: मुंबई में इमारत गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 3 की मौत 10 घायल

कई इलाकों में 200 मिमी से ज्यादा बारिश

बीएमसी ने बताया कि 5 घंटों के दौरान शहर के कई इलाकों में 200 मिमी से ज्यादा बारिश दर्ज हुई है। सबसे ज्यादा 226.82 मिमी बारिश दहीसार फायर स्टेशन पर दर्ज हुई है।इसके अलावा चेम्बुर में 218.42 मिमी, विखरोली वेस्ट इलाके में 211.08 मिमी, कांदिवली में 206.49 मिमी, मरोल में 205.99 मिमी, बोरिवली में 202.69 मिमी, म्यूनिसिपिल कॉर्पोरेशन हेडक्वार्टर में 201.93 मिमी और वर्ली में जी साउथ एरिया में 200.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई।

भारी बारिश की वजह से साढ़े 5 घंटे बंद रहा मुंबई एयरपोर्ट

भारी बारिश की वजह से रविवार रात 12 बजकर 42 मिनट से सुबह 5 बजकर 24 मिनट तक मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑपरेशन बंद रहा है। इस दौरान कुल 9 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है।

पढ़ें :- फिर मुश्किलों में फंसे पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह, बिल्डर से 15 करोड़ रंगदारी मांगने का आरोप

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X