1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Clove Totka : उधार धन न मिल पा रहा है तो पूर्णिमा या अमावस्या की रात को लौंग के ये आसान उपाय करें, दूर हो जाएंगी समस्याएं

Clove Totka : उधार धन न मिल पा रहा है तो पूर्णिमा या अमावस्या की रात को लौंग के ये आसान उपाय करें, दूर हो जाएंगी समस्याएं

पान सुपारी के साथ् खाई जाने वाली लौंग का उपयोग ज्यो​तिषीय उपयोग में भी किया जाता है। लौंग एक सुगंधित खाद्य पदार्थ है। खने में सुगंध के साथ औषधीय गुणवत्ता की पूर्ती करने वचाली लौंग के कई अन्य फायदे भी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Clove Totka : पान सुपारी के साथ् खाई जाने वाली लौंग का उपयोग ज्यो​तिषीय उपयोग में भी किया जाता है। लौंग एक सुगंधित खाद्य पदार्थ है। खने में सुगंध के साथ औषधीय गुणवत्ता की पूर्ती करने वचाली लौंग के कई अन्य फायदे भी है। लौंग का उपयोग मसालों के साथ ही औषधि के रूप में भी किया जाता है। लाल किताब के मुताबिक लौंग का टोटका बेहद असरकारक माना गया है। लौंग के टोटके से बिगड़ी किस्मत भी संवर सकती है। आईये जानते लौंग के टोटके के बारे।

पढ़ें :- Shukra Margi : सुख के देवता होंगे 29 जनवरी को मार्गी, खुल सकती है इन राशियों की किस्मत

मंगलवार या शनिवार को हनुमान जी के सामने सरसों तेल के दीए में लौंग डालकर आरती करें।  मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक लाभ होता है। इसके अलावा आर्थिक समस्या दूर होती है।

लौंग का इस्तेमाल इच्छा पूर्ति के अलावा शत्रुनाश के लिए भी किया जाता है। लाल किताब के मुताबिक लौंग का टोटका बेहद असरकारक होता है।

उधार धन न मिल पा रहा है तो पूर्णिमा या अमावस्या की रात को कपूर और 21 लौंग को माता लक्ष्मी के समक्ष जलाएं और उनसे समस्या को दूर करने की प्रार्थना करें।

पढ़ें :- planets prince : ग्रहों के युवराज का 29 जनवरी को मकर राशि में होगा उदय,जानिए क्या होगा इसका असर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...