अच्छे दिन लाने वालों ने सभी को लाइन में खड़ा कर दिया: अखिलेश

जाति-धर्म से नहीं विकास से चलता है लोकतंत्र

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि लोकतंत्र केवल जाति व धर्म से नहीं, बल्कि विकास से चलता है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने तो प्रदेश को मेट्रों व लैपटॉप दिया, जबकि हाथी वाली पार्टी ने क्या दिया ? अच्छे दिन लाने वालों ने तो सभी को लाइन में खड़ा कर दिया।




मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को यहां लोकभवन में मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए नि:शुल्क लैपटॉप का वितरण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लगभग दो घंटे देर से शुरू हुए कार्यक्रम में जब मुख्यमंत्री मंच पर पहुंचे तो उनके साथ उनकी सरकार के मंत्रियों के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी भी थे। तिवारी को मुख्यमंत्री के साथ देखकर हाल में फुसफुसाहट होने लगी। कई लोग आपस में बात करने लगे कि क्या तिवारी जी सपा में आ गये? मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन छात्र-छात्राओं को लैपटॉप मिला है, उन्हें बधाई।




उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में डिजिटलाइजेशन का दौर चल रहा है, लेकिन हमारे देश व प्रदेश का एक बड़ा वर्ग इससे अछूता है। इसीलिए छात्रों के माध्यम से उन्होंने लैपटॉप वितरित करने की योजना बनायी। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार ने तय किया है कि लैपटाप के बाद अब वह नौजवानों को स्मार्ट फोन देगी। इसके लिए एक करोड़ लोगों ने पंजीकरण कराया है। कार्यक्रम में माध्यमिक शिक्षा मंत्री बलराम यादव, अहमद हसन, राजेन्द्र चौधरी, रविदास मेहरोत्रा और प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा जितेन्द्र कुमार समेत भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Loading...