ग्राम रोजगार सेवकों का बढ़ा मानदेय, अब मिलेंगे 6000 रुपये प्रतिमाह

Cm Akhilesh Increases Honorarium Of Gram Rojgar Sevak

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ग्राम रोजगार सेवकों के मानदेय को 3,630 रुपये से बढ़ाकर 6,000 रुपये प्रतिमाह करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि ग्राम रोजगार सेवकों की अन्य मांगों पर भी सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। फैसले के जल्द से जल्द अनुपालन के लिए उनके द्वारा अधिकारियों को निर्देशित भी कर दिया गया है।





सरकार के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि समय-समय पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिकाओं, आशा बहुओं, ग्राम रोजगार सेवकों आदि के प्रतिनिधिमंडल अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से मिले हैं। प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इन संविदाकर्मियों की विभिन्न मांगों के सम्बन्ध में विचार करने के लिए एक आयोग के गठन का निर्देश भी दिया है, जो इन संविदाकर्मियों की मांगों के सभी पहलुओं का परीक्षण कर डेढ़ माह में अपनी संस्तुतियां प्रस्तुत करेगा।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ग्राम रोजगार सेवकों के मानदेय को 3,630 रुपये से बढ़ाकर 6,000 रुपये प्रतिमाह करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि ग्राम रोजगार सेवकों की अन्य मांगों पर भी सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। फैसले के जल्द से जल्द अनुपालन के लिए उनके द्वारा अधिकारियों को निर्देशित भी कर दिया गया है। सरकार के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि समय-समय पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिकाओं, आशा बहुओं, ग्राम रोजगार सेवकों आदि के…