1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार में आज हो सकता है सीएम और डिप्टी सीएम के नाम का ऐलान, कामेश्वर चौपाल बन सकते हैं उप मुख्यमंत्री

बिहार में आज हो सकता है सीएम और डिप्टी सीएम के नाम का ऐलान, कामेश्वर चौपाल बन सकते हैं उप मुख्यमंत्री

Cm And Deputy Cm May Be Announced In Bihar Today Kameshwar Chaupal May Become Deputy Chief Minister

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के साथ ही सरकार गठन की तैयारियां शुरू हो गयीं हैं। इसको लेकर आज एनडीए नेताओं की बैठक होने वाली है। बताया जा रहा है कि इसमें मुख्यमंत्री पद के लिए नतीश कुमार के नाम का ऐलान होा सकता है। वहीं, सूत्रों की माने तो अयोध्या में 1989 में हुए राम मंदिर शिलान्यास के दौरान पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर चौपाल को बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

पढ़ें :- बिहारः कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, NDA में शामिल होंगे कांग्रेस के 11 विधायक

खुद को लेकर जारी अटकलों पर चौपाल ने कहा ‘मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं, पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी वो मुझे स्वीकार है।’ बता दें कि, कामेश्वर चौपाल दलित समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। 1989 के राम मंदिर आंदोलन के समय हुए शिलान्यास में कामेश्वर ने ही राम मंदिर की पहली ईंट रखी थी।

आरएसएस ने उन्हें पहले कारसेवक का दर्जा दिया है। वह 1991 में रामविलास पासवान के खिलाफ चुनाव भी लड़ चुके हैं। गौरतलब है कि कामेश्वर चौपाल ने 1991 में लोक जनशक्ति पार्टी के दिवंगत नेता रामविलास पासवान के खिलाफ चुनाव लड़ा था। हालांकि वे हार गए थे। 2002 में वे बिहार विधान परिषद के सदस्य बने। 2014 में भाजपा ने उन्हें पप्पू यादव की पत्नी रंजीता रंजन के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन यहां भी उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

 

पढ़ें :- कृषि कानूनों के विरोध में NDA को एक और झटका, अकाली दल के बाद RLP ने भी छोड़ा साथ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...