मानसून सत्र से पहले महाराष्ट्र सरकार में फेरबदल, बने 13 नए मंत्री

cabinet expansion
मानसून सत्र से पहले महाराष्ट्र सरकार में फेरबदल, बने 13 नए मंत्री

नई​​ दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को सभी अटकलों को विराम देते हुए कैबिनेट का​​ विस्तार कर दिया। सरकार ने मंत्रीमंडल में कुल 13 नए मंत्रियों को जगह दी। इन सभी लोगों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। बता दें इन लोगों में आठ को कैबिनेट जबकि बाकी को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है।

Cm Devendra Dadnavis Expands His Cabinet 13 New Faces In His Cabinet :

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में आने वाले राधाकृष्ण विखे पाटिल को भी मंत्रीमंडल में शामिल किया गया है। राधाकृष्ण विखे पाटिल हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। इन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

गौरतलब हो कि विखे पाटिल राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे वहीं उनके पुत्र सुजय विखे पाटिल राज्य की अहमदनगर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हैं। इसी बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के आवास मंत्री प्रकाश मेहता और पांच अन्य राज्य मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

इन लोगों को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा

राधाकृष्ण विखे पाटील,आशिष शेलार,जयदत्त क्षीरसागर,संजय कुटे,सुरेश खाडे,डॉ. अनिल बोंडे, अशोक उईके, तानाजी सावंत

इन्हें मिला राज्यमंत्री का दर्जा

योगेश सागर,अविनाश महातेकर,संजय उर्फ बाळा भेगडे,परिणय फुके, अतुल मोरेश्वर सावे

नई​​ दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को सभी अटकलों को विराम देते हुए कैबिनेट का​​ विस्तार कर दिया। सरकार ने मंत्रीमंडल में कुल 13 नए मंत्रियों को जगह दी। इन सभी लोगों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। बता दें इन लोगों में आठ को कैबिनेट जबकि बाकी को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में आने वाले राधाकृष्ण विखे पाटिल को भी मंत्रीमंडल में शामिल किया गया है। राधाकृष्ण विखे पाटिल हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। इन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। गौरतलब हो कि विखे पाटिल राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे वहीं उनके पुत्र सुजय विखे पाटिल राज्य की अहमदनगर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हैं। इसी बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के आवास मंत्री प्रकाश मेहता और पांच अन्य राज्य मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इन लोगों को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा राधाकृष्ण विखे पाटील,आशिष शेलार,जयदत्त क्षीरसागर,संजय कुटे,सुरेश खाडे,डॉ. अनिल बोंडे, अशोक उईके, तानाजी सावंत इन्हें मिला राज्यमंत्री का दर्जा योगेश सागर,अविनाश महातेकर,संजय उर्फ बाळा भेगडे,परिणय फुके, अतुल मोरेश्वर सावे