1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. सीएम गहलोत ने दिया बड़ा आदेश, अब पुलिस स्टेशनों में लगेगा…

सीएम गहलोत ने दिया बड़ा आदेश, अब पुलिस स्टेशनों में लगेगा…

Cm Gehlot Gave A Big Order Now Police Stations Will Be Installed

By आराधना शर्मा 
Updated Date

जयपुर: राजस्थान के सभी पुलिस स्टेशनों में CCTV कैमरे लगाएं जाएंगे। इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर पूरी नज़र रखी जाएगी। बता दें की अक्सर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होते रहते है। ऐसे में अब थानों में आने वाले फरियादियों को राहत मिलेगी। थानों में CCTV कैमरे लगाने के लिये सीएम अशोक गहलोत ने निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी का बड़ा फरमान, ट्रांसफर-पोस्टिंग का नया फ़ॉर्मूला होगा लागू

सीएम गहलोत ने इस कार्य की निगरानी तथा इसे समयबद्ध रूप से पूरा करने के लिए राज्य एवं जिला स्तरीय निगरानी समितियां गठित करने को स्वीकृति दी है। थानों में CCTV कैमरे लगाने के लिए प्रथम चरण के लिए 8 करोड़ 40 लाख रूपये के अतिरिक्त वित्तीय प्रावधान का अनुमोदन किया है। इस बारे में गृह विभाग एवं वित्त विभाग के प्रस्तावों को मंजूरी दी है। निर्देश दिए हैं कि सभी थानों में प्रवेश एवं निकासी द्वार समेत अन्य स्थानों पर CCTV कैमरे लगाए जाएं।

आपको बता दें, पुलिस थानों में CCTV कैमरे लगाने की परियोजना की कुल लागत राशि 16.80 करोड़ रूपये से ज्यादा है। स्वीकृत प्रस्ताव के मुताबिक, राज्य स्तरीय निगरानी समिति प्रमुख शासन सचिव गृह के नेतृत्व में गठित होगी। प्रमुख शासन सचिव वित्त, राज्य महिला आयोग के प्रमुख तथा महानिरीक्षक पुलिस इस समिति के सदस्य तथा संयुक्त शासन सचिव, पुलिस सदस्य सचिव होंगे। यह समिति राज्य के सभी पुलिस थानों में CCTV कैमरे लगाने के कार्य का नियमित पर्यवेक्षण करेगी तथा इस बारे में आवश्यक रूप-रेखा तैयार करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...