1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. बच्चों की मौत पर बोले सीएम गहलोत-सरकार संवेदनशील, इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए

बच्चों की मौत पर बोले सीएम गहलोत-सरकार संवेदनशील, इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए

By शिव मौर्या 
Updated Date

Cm Gehlot Government Sensitive On Death Of Children Politics Should Not Be Done On This

कोटा। कोटा में स्थित जेके लोन अस्पताल में मासूम बच्चों की बढ़ती मौत को लेकर सियासत शुरू हो गयी है। विपक्षी पार्टियां गहलोत सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही हैं। वहीं, इस बीच सीएम अशोक गहलोत ने कहा ​है कि उनकी सरकार इसको लीेकर संवेदनशील है। वहीं, अस्पताल के सुप्रिटेंडेंट के मुताबिक नवजातों की मौत का मुख्य कारण उनका जन्म के वक्त कम वजन होना है।

पढ़ें :- लखनऊ में कोरोना संबंधी भारी कुव्यवस्था ने सरकार के दावों की पोल खोल दी : सुधाकर यादव

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि, जेके लोन अस्पताल, कोटा में हुई बीमार शिशुओं की मृत्यु पर सरकार संवेदनशील है। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। कोटा के इस अस्पताल में शिशुओं की मृत्यु दर लगातार कम हो रही है। हम आगे इसे और भी कम करने के लिए प्रयास करेंगे। मां और बच्चे स्वस्थ रहें यह हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, राजस्थान में सर्वप्रथम बच्चों के ICU की स्थापना हमारी सरकार ने 2003 में की थी। कोटा में भी बच्चों के ICU की स्थापना हमने 2011 में की थी। साथ ही सीएम ने कहा कि, स्वास्थ्य सेवाओं में और सुधार के लिए भारत सरकार के विशेषज्ञ दल का भी स्वागत है। हम उनसे विचार विमर्श और सहयोग से प्रदेश में चिकित्सा सेवाओं में इम्प्रूवमेंट के लिये तैयार हैं। #NirogiRajasthan हमारी प्राथमिकता है। मीडिया किसी भी दबाव में आये बिना तथ्य प्रस्तुत करे, स्वागत है। बता दें कि, राजस्थान के कोटा में करीब 100 बच्चों की मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...