1. हिन्दी समाचार
  2. घोटालेबाज अफसरों पर चला सीएम का हंटर, 5 पीसीएस अफसर सस्पेंड, इस तरह जांच में उजागर हुआ घोटाला

घोटालेबाज अफसरों पर चला सीएम का हंटर, 5 पीसीएस अफसर सस्पेंड, इस तरह जांच में उजागर हुआ घोटाला

By शिव मौर्या 
Updated Date

Cm Hunter On Scam Officers 5 Pcs Officers Suspended Thus The Scam Exposed In The Investigation

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्ती से लापरवाह और घोटालेबाज अफसरों पर कार्रवाई जारी है। बदायूं के दातागंज उप कोषागार में पांच करोड़ रुपये के स्टांप घोटाले में पांच पीसीएस अफसरों को सस्पेंड कर दिया गया है। सीएम ने पिछले दिनों स्टांप मैनुअल का पालन न करने व कार्य में शिथिलता के आरोप में इनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे। शासन ने पिछले दिनों 27 ​जिलों के 46 उप कोषागारों को बंद करने का फैसला लिया था।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

इसके बाद उप कोषागारों के रिकॉर्ड का मिलान हुआ, जिसके बाद यह घोटाला उजागर हुआ। बता दें कि, दातागंज के रिकॉर्ड और स्टांप के मिलान में 5 करोड़ का गबन सामने आया। इसमें बदायूं के तीन वरिष्ठ कोषाधिकारी व 10 तहसीलदारों की भूमिका सामने आई थी। सीएम ने 24 जनवरी को इन्हें निलंबित करने का आदेश दिया था।

शासन के नियुक्ति विभाग ने गुरुवार को घपले के दौरान तहसीलदार रहे मौजूदा चार उपजिलाधिकारियों व एक सहायक नगर आयुक्त को निलंबित कर राजस्व परिषद से संबंद्ध कर दिया है। गौरतलब है कि बदायूं के दातागंज उप कोषागार में पांच करोड़ रुपये के स्टांप घोटाले में सीएम योगी ने जिन 10 तहसीलदारों को निलंबित करने का आदेश दिया था उनमें वर्तमान में पांच उपजिलाधिकारी थे। इन्हें नियुक्ति विभाग ने निलंबित किया।

वहीं तीन तहसीलदार रणवीर सिंह, जितेश वर्मा व रवींद्र प्रताप सिंह को राजस्व परिषद पहले ही निलंबित कर चुका है। जबकि सोहनलाल कार्रवाई के पहले ही रिटायर हो चुके हैं। सोहनलाल के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन से अनुमति मांगी गई है। नितिन तनेजा तहसीलदार की सेवा में रहते हुए प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) में चयनित हुए थे। नितिन वर्तमान में डिप्टी एसपी हैं। राजस्व परिषद ने अपर मुख्य सचिव गृह को नितिन के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

पढ़ें :- कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए ऐसे तैयार करें 'इम्‍युनिटी बूस्‍टर'

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...