सीएम केजरीवाल ने जताई खुशी, कहा-दिल्ली में एक्टिव केस ​आज सिर्फ 26 हजार, सबकी मेहनत से स्थिति में हुआ सुधार

CM Kejriwal
सीएम केजरीवाल ने जताई खुशी, कहा-दिल्ली में एक्टिव केस ​आज सिर्फ 26 हजार, सबकी मेहनत से स्थिति में हुआ सुधार

नई दिल्ली। देश मं कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। लेकिन इस बीच दिल्ली सरकार का दावा है कि वहां पर मरीजों की संख्या में कमी आई है और तेजी से कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हो रहे हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके खुशी जताई है कि एक महीने पूर्व जहां ​अनुमान था कि दिल्ली में 30 जून तक 60 हजार एक्टिव केस होंगे, वहीं आज सिर्फ 26 हजार एक्टिव केस हैं।

Cm Kejriwal Expressed Happiness Said Today Only 26 Thousand Active Cases In Delhi The Situation Improved By Everyones Hard Work :

सीएम ने कहा कि यह सबकी मेहनत और एकजुटता का परिणाम है कि दिल्ली की स्थिति में सुधार हुआ है। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि केंद्र सरकार की केंद्र सरकार की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में 30 जून तक कोरोना के एक लाख केस और लगभग 60,000 सक्रिय मामले होने का अनुमान था।

लेकिन एक जुलाई यानी आज दिल्ली में सिर्फ 26 हजार एक्टिव केस हैं। उन्होंने आगे कहा कि, इस समय दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना वायरस के 5,800 मरीज हैं। एक हफ्ता पहले 6,250 मरीज थे। दिल्ली में मरीजों की संख्या बढ़ने की बजाय कम होती जा रही है।

अब तक दिल्ली में कोरोना के कुल 87,000 मामले आए हैं, जिसमें से 58,000 मरीज ठीक हो गए। सीएम ने कहा कि पहले दिल्ली में 100 लोगों का कोरोना टेस्ट होता था, जिसमें 31 लोग पॉजिटिव पाए जाते थे लेकिन अब स्थिति बदल गयी है। अब 100 लोगों के टेस्ट में सिर्फ 13 लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।

 

नई दिल्ली। देश मं कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। लेकिन इस बीच दिल्ली सरकार का दावा है कि वहां पर मरीजों की संख्या में कमी आई है और तेजी से कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हो रहे हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके खुशी जताई है कि एक महीने पूर्व जहां ​अनुमान था कि दिल्ली में 30 जून तक 60 हजार एक्टिव केस होंगे, वहीं आज सिर्फ 26 हजार एक्टिव केस हैं। सीएम ने कहा कि यह सबकी मेहनत और एकजुटता का परिणाम है कि दिल्ली की स्थिति में सुधार हुआ है। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि केंद्र सरकार की केंद्र सरकार की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में 30 जून तक कोरोना के एक लाख केस और लगभग 60,000 सक्रिय मामले होने का अनुमान था। लेकिन एक जुलाई यानी आज दिल्ली में सिर्फ 26 हजार एक्टिव केस हैं। उन्होंने आगे कहा कि, इस समय दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना वायरस के 5,800 मरीज हैं। एक हफ्ता पहले 6,250 मरीज थे। दिल्ली में मरीजों की संख्या बढ़ने की बजाय कम होती जा रही है। अब तक दिल्ली में कोरोना के कुल 87,000 मामले आए हैं, जिसमें से 58,000 मरीज ठीक हो गए। सीएम ने कहा कि पहले दिल्ली में 100 लोगों का कोरोना टेस्ट होता था, जिसमें 31 लोग पॉजिटिव पाए जाते थे लेकिन अब स्थिति बदल गयी है। अब 100 लोगों के टेस्ट में सिर्फ 13 लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।