सीएम केजरीवाल को मिला ‘PK’ का साथ, अब AAP को जिताएंगे दिल्ली का चुनाव

kejriwal
सीएम केजरीवाल को मिला 'PK' का साथ, AAP को जिताएंगे दिल्ली का चुनाव

नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार और जनता दल युनाइटेड (JDU) के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के लिए काम करेंगे। सीएम केजरीवाल ने एलान किया है कि चुनाव में चुनावी रणनीतिकार और वर्तमान में जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की कंपनी I-PAC हमारे साथ काम करेगी। प्रशांत किशोर बीजेपी और बिहार में महागठबंधन के लिए भी काम कर चुके हैं।    
मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘मुझे यह खबर साझा करते हुए खुशी हो रही है कि ‘इंडियन-पैक’ ने हमारे साथ हाथ मिलाया है। आपका स्वागत है।’

Cm Kejriwal Gets Pk Support Aap Will Win Delhi Elections :

किस किस दल के साथ काम कर चुके हैं प्रशांत

जेडीयू के उपाध्यक्ष रहने के बावजूद चुनावों में प्रशांत के अलग-अलग दलों के साथ काम करने की चर्चाएं भी चलती रहीं। बता दें कि प्रशांत किशोर ने साल 2014 लोकशभा चुनाव में बीजेपी के लिए, 2015 में नीतीश कुमार के लिए, 2017 में पंजाब और यूपी में कांग्रेस के लिए, 2019 में आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी के लिए काम किया है।

दिलचस्प बात यह है कि साल 2017 में उत्तर प्रदेश को छोड़कर प्रशांत ने जिस पार्टी के लिए काम किया, उसकी सरकार बनी। प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल में इस वक्त ममता बनर्जी के साथ काम कर रहे हैं।

प्रशांत पर कांग्रेस ने क्या कहा?

प्रशांत किशोर के आम आदमी पार्टी के साथ जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी ने कहा है,”प्रशांत किशोर जिसके साथ चाहे काम कर सकते हैं, लेकिन दिल्ली के लोगों को शीला दीक्षित के काम याद हैं. कांग्रेस दिल्ली में बहुत अच्छा करेगी।”

नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार और जनता दल युनाइटेड (JDU) के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के लिए काम करेंगे। सीएम केजरीवाल ने एलान किया है कि चुनाव में चुनावी रणनीतिकार और वर्तमान में जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की कंपनी I-PAC हमारे साथ काम करेगी। प्रशांत किशोर बीजेपी और बिहार में महागठबंधन के लिए भी काम कर चुके हैं।     मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'मुझे यह खबर साझा करते हुए खुशी हो रही है कि 'इंडियन-पैक' ने हमारे साथ हाथ मिलाया है। आपका स्वागत है।' किस किस दल के साथ काम कर चुके हैं प्रशांत जेडीयू के उपाध्यक्ष रहने के बावजूद चुनावों में प्रशांत के अलग-अलग दलों के साथ काम करने की चर्चाएं भी चलती रहीं। बता दें कि प्रशांत किशोर ने साल 2014 लोकशभा चुनाव में बीजेपी के लिए, 2015 में नीतीश कुमार के लिए, 2017 में पंजाब और यूपी में कांग्रेस के लिए, 2019 में आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी के लिए काम किया है। दिलचस्प बात यह है कि साल 2017 में उत्तर प्रदेश को छोड़कर प्रशांत ने जिस पार्टी के लिए काम किया, उसकी सरकार बनी। प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल में इस वक्त ममता बनर्जी के साथ काम कर रहे हैं। प्रशांत पर कांग्रेस ने क्या कहा? प्रशांत किशोर के आम आदमी पार्टी के साथ जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी ने कहा है,"प्रशांत किशोर जिसके साथ चाहे काम कर सकते हैं, लेकिन दिल्ली के लोगों को शीला दीक्षित के काम याद हैं. कांग्रेस दिल्ली में बहुत अच्छा करेगी।"