1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसानों से मिलने सिंघु बॉर्डर पहुंचे सीएम केजरीवाल, कहा-केंद्र को माननी चाहिए किसानों की बात

किसानों से मिलने सिंघु बॉर्डर पहुंचे सीएम केजरीवाल, कहा-केंद्र को माननी चाहिए किसानों की बात

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। वह अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल किसानों से मिलने के लिए सिंघु बॉर्डर पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने किसानों के लिए किए गए इंतजामों का जायजा भी लिया। केजरीवाल ने कहा कि हम शुरू से ही किसान आंदोलन के साथ खड़े हैं। मैं किसानों की मांग से सहमत हूं और मुझे लगता है कि सभी मांग जायज है।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को किसानों की बात माननी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मैं आज यहां सीएम बनकर नहीं आया, मैं यहां उनका सेवादार बनकर आया हूं। मैंने यहां की व्यस्था भी देखी है। कुछ पानी की दिक्कत है, उससे जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जब किसान आंदोलन शुरू हुआ तो मुझे 9 स्टेडियम को जेल बनाने के लिए कहा गय लेकिन हमने नहीं माना।

मुझे कई फोन आए, बहुत दबाव भी था। मगर मैंने अपने जमीर की सुनी। मुझे लगता है उस फैसले के कारण किसान आंदोलन को मजबूती मिली है। केंद्र का प्लान था कि किसानों को जेल में डालने की। मगर मंजूरी नहीं मिलने से आंदोलन मजबूत हुआ है। भारत बंद पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम इसका समर्थन कर रहे है। आप के सभी कार्यकर्ता इसमें शांतिपूर्वक शामिल रहना है। हम इस बंद को सफल बनाएंगे।

 

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...