1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. सीएम केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में अब 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट, दुकाने खोलने की भी इजाजत

सीएम केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में अब 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट, दुकाने खोलने की भी इजाजत

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार गिरावट हो रही है। इसको देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल सरकार ने रविवार को ऐलान किया कि अब रेस्टोरेंट्स में 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ काम करेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्‍ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार गिरावट हो रही है। इसको देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल सरकार ने रविवार को ऐलान किया कि अब रेस्टोरेंट्स में 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ काम करेंगे।

पढ़ें :- दिल्ली के यूपी भवन के 118 नंबर कमरे से पुलिस ने फर्जी IAS को किया गिरफ्तार  

इसके अलावा निजी दफ्तर भी 50 फीसदी क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेंगे। वहीं बाजार, मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में सारी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकती हैं। सीएम के इस आदेश के बाद से ऑड-इवन का फॉर्मूला को खत्म कर दिया गया है। हालांकि, कोवडि के मामले में बढ़ोत्तरी होती है तो फिर से प्रतिबंध लागू किया जायेगा।

इसके साथ सीएम अरविंद केजरीवाल साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जा रही है, लेकिन एक दिन में एक जोन में एक ही साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जाएगी। जबकि सरकारी दफ्तर 100 फीसदी ग्रुप एक अफसर और 50 फीसदी अन्‍य कर्मचारियों के साथ खुल सकेंगे। वहीं, जरूरी सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। इसके अलावा शादियां 20 लोगों के साथ घर या कोर्ट में ही हो सकती हैं। वहीं, धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं, लेकिन श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी।

इन पर जारी रहेगी पाबंदी
इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क और गार्डन पूरी तरह बंद रहेंगे।

 

पढ़ें :- लो फ्लोर बस खरीद मामले में बढ़ सकती है केजरीवाल सरकार की मुश्किलें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...