1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कहा-केंद्र ने नहीं दी तो हम फ्री में उपलब्ध कराएंगे कोरोना वैक्सीन

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कहा-केंद्र ने नहीं दी तो हम फ्री में उपलब्ध कराएंगे कोरोना वैक्सीन

Cm Kejriwals Big Announcement Said If The Center Did Not Give Then We Will Provide The Corona Vaccine For Free

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना की वैक्सीन फ्री में उपलब्ध नहीं कराएगी तो दिल्ली सरकार लोगों को मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराएगी।

पढ़ें :- सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, यूपीएससी परीक्षा के अभ्यर्थियों को नहीं दिया जाएगा अतिरिक्त मौका

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि दिल्ली में 16 जनवरी से कोरोना की वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। सबसे पहले इसे कोरोना वॉरियर्स को दिया जाएगा। मैं अपील करता हूं कि इसके बारे में भ्रांतियां न फैलाएं।

केंद्र सरकार और वैज्ञानिकों ने सभी प्रोटोकॉल ध्यान में रखकर दवाई उपलब्ध कराई है इसलिए इस पर कोई शंका नहीं होनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि, मैंने केंद्र सरकार से अपील की थी कि पूरे देश में सभी को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में दी जाए। हम देखते हैं कि वो इस पर क्या फैसला लेते हैं?

अगर केंद्र सरकार मुफ्त में नहीं करती है तो जरूरत पड़ने पर हम लोग दिल्ली के लिए ये वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध करवाएंगे। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के लोकनायक अस्पताल में टीकाकरण को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

यहां लोगों के टीकाकरण के लिए 3 बूथ बनाए गए हैं। जहां एक दिन में करीब 300 लोगों को टीका लगाया जा सकता है। अस्पताल में एक इमारत की दूसरी मंजिल को पूरी तरह टीकाकरण कार्यक्रम के लिए आरक्षित रखा गया है।

पढ़ें :- कई राज्यों में बर्बाद हो रही वैक्सीन खुराक, झिझक के कारण टीका लगवाने नहीं आ रहे लोग

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...