1. हिन्दी समाचार
  2. CM कुमारस्वामी के इस दांव से संकट में पड़ी बीजेपी, कहा-विश्वासमत साबित करने को तैयार

CM कुमारस्वामी के इस दांव से संकट में पड़ी बीजेपी, कहा-विश्वासमत साबित करने को तैयार

Cm Kumaraswamy Ready To Prove Majority

By शिव मौर्या 
Updated Date

बेंगलुरु। कर्नाटक में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच सीएम ने बड़ा दांव चलकर बीजेपी का संकट में डाल दिया है। विधायकों के इस्तीफे के बाद जारी सियासी घमासान में सीएम कुमारस्वामी ने विश्वासमत का फैसला लेकर सभी को चौंका दिया है। सीएम कुमारस्वामी का अचानक इतना आत्मविश्वास बीजेपी के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। सूत्रों की माने तो सीएम के इस बयान के बाद से बीजेपी अपने विधायकों को अंडर ग्राउंड करने में जुट गयी है।

पढ़ें :- पुलिस स्मृति​ दिवस: कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को सीएम ने किया सम्मानित, कोविड में पुलिस की भूमिका को सराहा

कर्नाटक विधानसभा में सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में भ्रम की स्थिति पैदा होने के बाद उनके लिए बेहतर होगा कि वे बहुमत साबित करने के बाद आगे बढ़ें। सीएम ने स्पीकर से कहा कि वह विश्वासमत के लिए तैयार है। आप दिन और समय तय करें। हालांकि अभी तक विश्वासमत के लिए कोई तारीख तय नहीं हुई है।

सीएम के इस आत्मविश्वास ने न सिर्फ विपक्षी बीजेपी को चौंका दिया है, बल्कि बीजेपी के उन आरोपों पर भी कटाक्ष किया है, जिसमें उन पर बहुमत न होने के बाद भी सत्ता में बने रहने का आरोप लगाया जा रहा है। सीएम के करीबी विधायक ने बताया कि, विपक्षी दल के विधायक सरकार बनाने को लेकर बहुत ज्यादा एकमत नहीं हैं। यदि बीजेपी कुमारस्वामी सरकार को विश्वासमत में हरान को लेकर कॉन्फिडेंट होती तो उन्होंने कब का अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया होता। बीजेपी का बैकफुट पर रहना यह साफ दिखाता है कि वह सिर्फ भ्रम की स्थिति का फायदा उठा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...