1. हिन्दी समाचार
  2. एनपीआर की बैठक में नहीं शामिल होंगी सीएम ममता बनर्जी, कहा-राज्यपाल चाहें तो बर्खास्त कर दें

एनपीआर की बैठक में नहीं शामिल होंगी सीएम ममता बनर्जी, कहा-राज्यपाल चाहें तो बर्खास्त कर दें

Cm Mamata Banerjee Will Not Attend Npr Meeting Said Governor Should Be Sacked

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नागरिकता कानून संशोधन और राष्ट्रीय जनंसख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला तेज कर दिया है। नई दिल्ली में 17 जनवरी को केंद्र सरकार द्वारा बुलाई गई एनपीआर की बैठक में ममता बनर्जी हिस्सा नहीं लेंगी। उन्होंने कहा कि राज्यपाल जगदीश धनखड़ चाहें तो राज्य सरकार को बर्खास्त कर दें।

पढ़ें :- 24 अक्टूबर का राशिफल: वृश्चिक राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानिए बाकी राशिफल का हाल

बता दें कि, नगारिकता संशोधन और राष्ट्रीय पंजी का ममता बनर्जी लगातार विरोध कर रहीं हैं। इसको लेकर उन्होंने कई बार पश्चिम बंगाल में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन ​भी किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने पहले ही राज्य में एनपीआर को अपडेट (अद्यतन) करने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी है।

एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने 17 जनवरी को एनपीआर पर बैठक बुलाई है। मैं नहीं जाऊंगी और न ही मेरी सरकार का कोई प्रतिनिधि उस बैठक में शामिल होगा। ममता बनर्जी ने कहा कि अगर मैं बैठक में शामिल नहीं हुई तो यहां कोलकता में एक व्यक्ति यानी राज्यपाल जो केंद्र सरकार के प्रतिनिधि है वह मेरी सरकार को बर्खास्त कर सकते हैं। वह ऐसा कर सकते हैं, मुझे इसकी परवाह नहीं है। लेकिन मैं सीएए-एनपीआर-एनआरसी को अनुमति नहीं दूंगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...