1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, टैक्स घटाने की मांग की

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, टैक्स घटाने की मांग की

देश में डीजल और पेट्रोल के दामों में हर दिन बढ़ोत्तरी हो रही है। इसको लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावार है। वहीं, इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा हैं इस पत्र में उन्होंने डीजल और पेट्रोल के दामों से टैक्स कम करने की मांग की है। साथ ही सीएम ममता ने पीएम मोदी से अपील की कि देश में महंगाई का जो ट्रेंड है उसको देखें।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकाता। देश में डीजल और पेट्रोल के दामों में हर दिन बढ़ोत्तरी हो रही है। इसको लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावार है। वहीं, इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा हैं इस पत्र में उन्होंने डीजल और पेट्रोल के दामों से टैक्स कम करने की मांग की है। साथ ही सीएम ममता ने पीएम मोदी से अपील की कि देश में महंगाई का जो ट्रेंड है उसको देखें।

पढ़ें :- आपकी गाड़ी चाहे पेट्रोल पे चलती हो या डीज़ल पे, मोदी सरकार टैक्स वसूली पे चलती है : राहुल गांधी

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि देश के कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमत सौ के आंकड़े को पार कर चुकी है। 4 मई 2021 के बाद से आपकी सरकार ने आठ बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों को बढ़ाया है। जून महीने में छह बार और एक सप्ताह में चार बार कीमतों को बढ़ाया गया है, ये चौंकाने वाला है। इस बढ़ोतरी से आम लोग परेशान हैं।

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी लिखे खत में ये भी कहा कि साल 2014-15 से आपकी सरकार, भारत सरकार का तेल और पेट्रोलियम उत्पादों से होने वाले टैक्स कलेक्शन 370 फीसदी का उछाल आया है। पश्चिम बंगाल की सरकार ने आम लोगों के प्रति हमदर्दी दिखाते हुए पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में छूट दिया है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर राज्य में 10 और 11 जुलाई को प्रदर्शन करने की बात कही है।

 

पढ़ें :- महंगाई की मार: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में और हो सकती है बढ़ोत्तरी, ये है कारण...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...