सीएम नीतीश कुमार ने कहा-बिहार में एनआरसी का सवाल नहीं, सीएए पर संसद में हो चर्चा

nitish kumar
कोरोना का कहर: बिहार में लागू हुआ महामारी कानून, मदद न करने वाले को मिलेगी सजा

पटना। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सीएए पर संसद में बहस होनी चाहिए। साथ ही सभी पक्ष सहमत होते हैं तो इस पर फिर से विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार में एनआरसी लागू होने का कोई सवाल नहीं है।

Cm Nitish Kumar Said Nrc Not A Question In Bihar Caa Should Be Discussed In Parliament :

बिहार के सीएम नीतीश कुमार सोमवार को विधानसभा में कहा कि यहां एनआरसी लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि एनआरसी ​का मुद्दा सिर्फ असम के परिप्रेक्ष्य में है और इसको लेकर पीएम मोदी स्पष्ट कर चुके हैं। गौरतलब है कि सीएए को लेकर जेडीयू में दो फाड़ की स्थिति बनी हुई।

पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने इसको लेकर अलग बयान दे रहे हैंं। प्रशांत किशोर ने रविवार को भी सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तारीफ की। इसके बाद से कई तरह की सियासी अटकलें भी लगाई जा रही हैं।

वहीं, नीतीश कुमार पहले से ही दावा कर रहे हैं कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगी। सीएम ने कहा, ‘बिहार में एनआरसी का कोई सवाल ही नहीं है। यह मुद्दा सिर्फ असम से जुड़ा है। पीएम नरेंद्र मोदी भी इस बारे में स्पष्ट कर चुके हैं।’

पटना। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सीएए पर संसद में बहस होनी चाहिए। साथ ही सभी पक्ष सहमत होते हैं तो इस पर फिर से विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार में एनआरसी लागू होने का कोई सवाल नहीं है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार सोमवार को विधानसभा में कहा कि यहां एनआरसी लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि एनआरसी ​का मुद्दा सिर्फ असम के परिप्रेक्ष्य में है और इसको लेकर पीएम मोदी स्पष्ट कर चुके हैं। गौरतलब है कि सीएए को लेकर जेडीयू में दो फाड़ की स्थिति बनी हुई। पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने इसको लेकर अलग बयान दे रहे हैंं। प्रशांत किशोर ने रविवार को भी सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तारीफ की। इसके बाद से कई तरह की सियासी अटकलें भी लगाई जा रही हैं। वहीं, नीतीश कुमार पहले से ही दावा कर रहे हैं कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगी। सीएम ने कहा, 'बिहार में एनआरसी का कोई सवाल ही नहीं है। यह मुद्दा सिर्फ असम से जुड़ा है। पीएम नरेंद्र मोदी भी इस बारे में स्पष्ट कर चुके हैं।'