1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले-मैंने तय किया है वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा, जानिए कारण..

सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले-मैंने तय किया है वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा, जानिए कारण..

Cm Shivraj Singh Chauhan Said I Have Decided Not To Get The Vaccine Yet Know The Reason

By शिव मौर्या 
Updated Date

इंदौर। देश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है। इससे पहले वैक्सीनेशन को लेकर बयानों का आना शुरू हो गया है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के बयान के बाद मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान आया है।

पढ़ें :- Corona Virus Update: देश में 66 लाख लोगों को लगाई गई वैक्सीन, बढ़े नए मामले

सीएम शिवराज सिंह ने सोमवार को कहा कि अभी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। शिवराज सिंह ने कहा कि पहले जिन ग्रुपों को तय किया गया है, उनको वैक्सीन लगेगी। उन्होंने कहा कि, कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां चल रहीं हैं। मैंने तय किया है कि वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा, पहले बाकी को लगे और फिर अपना नंबर आए। जिन्हें प्राथमिकता दी जा रही है, उन्हें लग जाए और बाद में अपना नंबर आए’।

बता दें कि, देश में कोरोना वैक्सीनेशन काम शुरू हो गया है। इसको लेकर केंद्र सरकार ने कुछ प्राथमिकताएं तय की है। इनके अनुसार, कोरोना वैक्सीन को शुरुआत में हेल्थ वर्कर, फिर फ्रंटलाइन वर्कर, 50 से अधिक उम्र वाले लोग और गंभीर बीमारी वाले लोगों को दी जाएगी।

केंद्र सरकार प्राथमिकता के अनुसार, शुरू में 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने की बात कह रही है। देश में अभी दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है, जिनमें सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन शामिल है। अब जल्द ही देशव्यापी वैक्सीनेशन का प्रोग्राम भी शुरू हो जाएगा।

 

पढ़ें :- कोरोना टीका लगवाने वालों से पीएम मोदी ने की बात, बोले-देश के कोने-कोने तक पहुंच रही वैक्सीन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...