CM उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान- किसानों के 2 लाख रुपये तक का कर्ज होगा माफ

udhav
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद चुनाव के लिए भरा नामांकन

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शनिवार को किसानों को बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में किसानों का 30 सितंबर 2019 तक 2 लाख तक का कर्जा माफ करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पैसा सीधे किसानों के बैंक खाते में भेजे जाएंगे। महाराष्ट्र के हर जिले में सीएम का कार्यालय होगा। किसी को भी शिकायत के लिए मुंबई आने की जरूरत नहीं है।

Cm Uddhav Thackerays Big Announcement Farmers Loans Up To Rs 2 Lakh Will Be Forgiven :

उद्धव ठाकरे ने कहा, “मेरी सरकार 30 सितंबर 2019 तक का बकाया फसल ऋण माफ करेगी। कर्जमाफी की अधिकतम सीमा दो लाख रुपये होगी। इसे महात्मा ज्योतिबा फुले कर्जमाफी योजना के नाम से जाना जाएगा।” नेता प्रतिपक्ष देवेन्द्र फड़णवीस ने दावा किया कि सरकार ने कर्जमाफी का अपना असली वादा पूरा नहीं किया। इसके बाद वह बीजेपी के अन्य विधायकों के साथ सदन से वॉकआउट कर गए।

बता दें कि कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना ने चुनाव में किसानों की बदहाली को बड़ा मुद्दा बनाया था। कांग्रेस ने कर्ज माफी का वादा किया था। महाराष्ट्र में कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने किसान कर्जमाफी की घोषणा के बाद ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार महाराष्ट्र में किसानों से किए गए वादों को पूरा कर रही है। आज दो लाख रुपये तक की कर्ज माफी की घोषणा की गई है। हम किसानों के गौरव का सम्मान करके महाराष्ट्र के किसानों का कर्ज माफ कर रहे हैं।

 

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शनिवार को किसानों को बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में किसानों का 30 सितंबर 2019 तक 2 लाख तक का कर्जा माफ करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पैसा सीधे किसानों के बैंक खाते में भेजे जाएंगे। महाराष्ट्र के हर जिले में सीएम का कार्यालय होगा। किसी को भी शिकायत के लिए मुंबई आने की जरूरत नहीं है। उद्धव ठाकरे ने कहा, "मेरी सरकार 30 सितंबर 2019 तक का बकाया फसल ऋण माफ करेगी। कर्जमाफी की अधिकतम सीमा दो लाख रुपये होगी। इसे महात्मा ज्योतिबा फुले कर्जमाफी योजना के नाम से जाना जाएगा।" नेता प्रतिपक्ष देवेन्द्र फड़णवीस ने दावा किया कि सरकार ने कर्जमाफी का अपना असली वादा पूरा नहीं किया। इसके बाद वह बीजेपी के अन्य विधायकों के साथ सदन से वॉकआउट कर गए। बता दें कि कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना ने चुनाव में किसानों की बदहाली को बड़ा मुद्दा बनाया था। कांग्रेस ने कर्ज माफी का वादा किया था। महाराष्ट्र में कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने किसान कर्जमाफी की घोषणा के बाद ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार महाराष्ट्र में किसानों से किए गए वादों को पूरा कर रही है। आज दो लाख रुपये तक की कर्ज माफी की घोषणा की गई है। हम किसानों के गौरव का सम्मान करके महाराष्ट्र के किसानों का कर्ज माफ कर रहे हैं।