बहुत कम लोग जानते हैं सीएम योगी के भाई को, भारत-चीन बार्डर पर हैं तैनात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राजनीतिक जीवन और उनके चर्चित बयानों को लगभग हर कोई जानता है। लेकिन उनके परिवार के सदस्यों के बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है। हम बात कर रहे हैं मुख्यमंत्री योगी के छोटे भाई शैलेंद्र मोहन की, जो वर्तमान में सेना में सूबेदार हैं और भारत-चीन के माना बार्डर पर तैनात हैं। शैलेंद्र मोहन को अपने बड़े भाई योगी आदित्यनाथ से बहुत लगाव है, लेकिन समय के अभाव में उनसे मुलाकात नहीं हो पाती है।

इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक निजी चैनल भारत-चीन बार्डर पर स्टोरी के सिलसिले में पहुंचा। सूबेदार शैलेंद्र मोहन से जब बात शुरू हुई, तो इस बात का खुलासा हुआ कि वो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के छोटे भाई हैं। बातचीत के दौरान शैलेंद्र ने बताया कि वो आखिरी बार योगी से दिल्ली में मिले थे, जब उन्हे उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया।

{ यह भी पढ़ें:- वसीम रिजवी का बयान, बोले- अयोध्या में मंदिर बने तो लखनऊ में मस्जिद }

शैलेंद्र मोहन को भारतीय सेना के साथ अपने सहयोग पर गर्व है। उन्होने अपनी मातृभूमि को बचाने के लिए कुछ भी करने का संकल्प किया है। शैलेंद्र बताते हैं कि उनका पूरा परिवार मुख्यमंत्री योगी को महाराज जी के नाम से पुकारता है। शैलेंद्र ने बताया कि बचपन के दिनों में उन्होंने और योगी आदित्यनाथ ने एक साथ खूब समय बिताया है।

बताते चलें कि सीएम योगी तीन भाई हैं। उनके बड़े भाई का नाम मानवेंद्र मोहन हैं। शैलेंद्र और महेंद्र मोहन उनसे छोटे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- ये हैं यूपी के अच्छे पुलिस वाले, एक आईजी दूसरा दारोगा }

Loading...