1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी आदित्यनाथ ने नलकूप ऑपरेटरों को बांटा नियुक्ति पत्र, कहा-किसानों को बेहतर सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराएं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नलकूप ऑपरेटरों को बांटा नियुक्ति पत्र, कहा-किसानों को बेहतर सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराएं

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की सीएम योगी आदित्यनाथ रोजगार को लेकर प्रदेश में बड़े स्तर पर काम कर रहे हैं। मिशन रोजगार के तहत आज सीएम ने अपने सरकारी आवास से वर्चुअल कार्यक्रम में जुड़कर प्रदेश के 3290 नलकूप आपरेटरों को नियुक्ति पत्र बांटे हैं। उन्होंने कहा कि ट्यूबवेल आपरेटर्स की ड्यूटी है कि वह सभी किसानों को बेहतर सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराए।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

इस दौरान सीएम ने कहा कि सरकार ने पहले ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति की व्यवस्था ठीक की और अब नलकूप ऑपरेटरों की नियुक्ति की गई। अब प्रदेश में इनकी संख्या 12 हजार हो जाएगी। बता दें कि प्रदेश में पहली बार नलकूप ऑपरेटरों में महिलाओं को भी चुना गया है। वहीं, इस दौरान सीएम ने नवचयनित सभी नलकूप चालकों को बधाई देते हुए उन्हें जल संरक्षण की सीख भी दी।

सीएम ने कहा कि नलकूप आपरेटरों के चयन की पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से की गयी है। उन्होंने कहा कि यूपी में नौकरी के लिए एक मात्र आधार मेरिट है। प्रदेश में पूरी पारदर्शी तरीके से एक लाख 37 हजार से अधिक पदों पर पुलिस विभाग में भर्तियां की गईं।

लगभग एक लाख बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों का चयन किया गया। अन्य सभी विभागों में भी नियुक्ति की प्रक्रिया शानदार तरीके से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं कि जब प्रदेश में चार लाख से अधिक सरकारी नियुक्तियों की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। वहीं 15 लाख ने निजी क्षेत्र में कॅरियर बनाया है।

 

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...