सूबे की सड़कों पर दौड़ेंगी भगवा बसें, सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

लखनऊ। यूपी की सड़कों पर भगवा रंग की बसों को दौड़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ‘संकल्प बस सेवा’ को हरी झंडी दिखाते हुए बसों को रवाना किया। ‘संकल्प बस सेवा’ के तहत 50 बसों के संचालन की शुरुआत की गयी है, जो प्रदेश के 6 हजार गांवों को जोड़ेंगी। इस सेवा से करीब 13 लाख लोगों को फायदा होगा।

बुधवार सुबह पांच कालीदास मार्ग में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन बसों को हरी झंडी दिखाई। सीएम योगी ने कहा कि बस सेवा के लिए सड़कों को बेहतर बनाने का काम भी चल रहा है। उन्होंने कहा कि गरीबों की सुविधा के लिए इन बसों को शुरू किया जा रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- UPPSC- J 2016 का Result घोषित, लखनऊ की स्वरांगी शुक्ला बनी टॉपर }

योगी ने कहा, अभी 50 बसों को शुरू किया जा रहा है। प्रदेश के सभी गांव जिला मुख्यालय से जोड़े जाएंगे। इससे 22 करोड़ की आबादी को बेहतर परिवहन सेवा मिल सकेगी। मुख्यमंत्री ने कहा, प्रदेश सरकार जल्द ही शहीदों के गांवों को शहरों से जोड़ने के लिए वहां गौरव पथ का निर्माण कराएगी।

उन्होंने कहा, बिगड़ी परिवहन सेवा को सुधारने के लिए डग्गामार बसों के खिलाफ हमारी सरकार ने कार्रवाई की है। अच्छी परिवहन सेवा के लिए अच्छी सड़कें भी चाहिए। योगी ने कहा कि परिवहन विभाग को उसके आय के श्रोत बढ़ाने होंगे, तभी लोगों को बेहतर सुविधा दी जा सकती है।

{ यह भी पढ़ें:- सीएम योगी ने राहुल गांधी को कहा 'भगोड़ा' }