1. हिन्दी समाचार
  2. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई और तेज करने के दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई और तेज करने के दिए निर्देश

Cm Yogi Adityanath Gave Instructions To Intensify The Fight Against Corona

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद सक्रिय हैं। वह लगातार इसको लेकर दिशा निर्देश दे रहे हैं। वहीं, आज उन्होंने इसको लेकर अपने आवास पर बैठक की। बैठक में उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को तेज करने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- शिवसेना साथ नहीं आती है तो एनसीपी प्रमुख शरद पवार को एनडीए में आना चाहिए : रामदास अठावले

उन्होंने कहा कि कोविड 19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सक्रिय होकर कार्य करना आवश्यक है। सीएम योगी राम मंदिर भूमि पूजन के बाद बेहद सक्रिय हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर टीम 11 के साथ अनलॉक और कोविड 19 को लेकर बैठक की। इस बैठक में उन्होंने यूपी में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए कई दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लड़ाई को और तेज करनी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार सभी संसाधन उपलब्ध करा रही है। स्वास्थ्व विभाग के साथ ही नगर विकास विभाग को अपनी तेजी को गति देनी होगी। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति को कम समय पर अस्पताल पहुंचाकर लक्षण के आधार पर उनका उचार किया जाए। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि कोविड टेस्टिंग क्षमता में निरन्तर वृद्धि की जाए।

सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ के साथ कानपुर में मामले काफी बढ़ रहे हैं। उन्होने प्रदेश के सभी जिलों में सर्विलांस व्यवस्था को और प्रभावी बनाए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग तथा डोर-टू-डोर सर्वे गतिविधियां बेहतर की जाएं। सीएम ने कन्टेनमेंट जोन में पूरी सावधानी बरतते हुए व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा है कि कन्टेनमेंट जोन में प्रत्येक व्यक्ति का मेडिकल टेस्ट कराया जाए।

 

पढ़ें :- यूपी: बांगरमऊ में उप चुनाव से पहले उन्नाव को तोहफा, 148 परियोजनाओं का शिलान्यास

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...