CM योगी बोले – BJP सत्ता में आई तो ओवैसी को हैदराबाद छोड़कर भागना होगा

CM योगी बोले - BJP सत्ता में आई तो ओवैसी को हैदराबाद छोड़कर भागना होगा
CM योगी बोले - BJP सत्ता में आई तो ओवैसी को हैदराबाद छोड़कर भागना होगा

हैदराबाद। उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने तेलंगाना के तंदूर में आयोजित चुनावी रैली में AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (Owaisi) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने इस दौरान दावा कर दिया कि अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो ओवैसी को तेलंगाना छोड़ को भागना होगा। हाल ही में राजस्थान के अलवर में योगी ने हनुमान जी को दलित बताया था, जिसके बाद उनके बयान पर बवाल मचा हुआ है।

Cm Yogi Adityanath In Hyderabad If Bjp Comes To Power Owaisi Will Have To Flee From Telangana :

सीएम योगी ने कहा, ‘अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि ओवैसी को उसी तरह तेलंगाना से भागना पड़ेगा, जैसे निजाम को हैदराबाद से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था।’ इस दौरान उन्होंने तेलंगाना की टीडीपी सरकार पर भी निशाना साधा।

सीएम योगी ने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि भविष्य में तेलंगाना में बीजेपी की सरकार जरूर बनेगी। कांग्रेस के बाद टीडीपी सरकार यहां के किसानों और पिछड़ों के हितों पर चोट पहुंचाती रही है।’ उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बिना किसी भेदभाव के विकास हुआ है इसलिए जनता को बीजेपी को आशीर्वाद देना चाहिए।

योगी आदित्य नाथ ने एक अन्य जनसभा में कहा कि हैदराबाद का निजाम पाकिस्तान समर्थक था। वह भारतीय गणराज्य में हैदराबाद रियासत को शामिल नहीं करना चाहता था। तब तत्कालीन गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की सख्ती के कारण निजाम को हैदराबाद छोड़ कर भागना पड़ा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सरदार वल्लभ भाई पटेल का सम्मान नहीं रखा। डॉ. भीमराव अम्बेडकर का भी अपमान किया। कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां गांधी परिवार का व्यक्ति ही शीर्ष पद पर पहुंच सकता है। भाजपा में ऐसा नहीं है। यहां गरीब परिवार का व्यक्ति प्रधानमंत्री बन सकता है।

हैदराबाद। उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने तेलंगाना के तंदूर में आयोजित चुनावी रैली में AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (Owaisi) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने इस दौरान दावा कर दिया कि अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो ओवैसी को तेलंगाना छोड़ को भागना होगा। हाल ही में राजस्थान के अलवर में योगी ने हनुमान जी को दलित बताया था, जिसके बाद उनके बयान पर बवाल मचा हुआ है।सीएम योगी ने कहा, 'अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि ओवैसी को उसी तरह तेलंगाना से भागना पड़ेगा, जैसे निजाम को हैदराबाद से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था।' इस दौरान उन्होंने तेलंगाना की टीडीपी सरकार पर भी निशाना साधा।सीएम योगी ने कहा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि भविष्य में तेलंगाना में बीजेपी की सरकार जरूर बनेगी। कांग्रेस के बाद टीडीपी सरकार यहां के किसानों और पिछड़ों के हितों पर चोट पहुंचाती रही है।' उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बिना किसी भेदभाव के विकास हुआ है इसलिए जनता को बीजेपी को आशीर्वाद देना चाहिए।योगी आदित्य नाथ ने एक अन्य जनसभा में कहा कि हैदराबाद का निजाम पाकिस्तान समर्थक था। वह भारतीय गणराज्य में हैदराबाद रियासत को शामिल नहीं करना चाहता था। तब तत्कालीन गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की सख्ती के कारण निजाम को हैदराबाद छोड़ कर भागना पड़ा।मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सरदार वल्लभ भाई पटेल का सम्मान नहीं रखा। डॉ. भीमराव अम्बेडकर का भी अपमान किया। कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां गांधी परिवार का व्यक्ति ही शीर्ष पद पर पहुंच सकता है। भाजपा में ऐसा नहीं है। यहां गरीब परिवार का व्यक्ति प्रधानमंत्री बन सकता है।