जब सरकारी स्कूल में सीएम ने छात्रा से पढ़ाई किताब, देखें वीडियो

cm-yogi-bahraich
जब सरकारी स्कूल में सीएम ने छात्रा से पढ़ाई किताब, देखें वीडियो

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई जिलों के दौरे पर हैं। इसी के चलते सीएम योगी बहराइच जिले के सरकारी विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था को परखने पहुंचे थे। सीएम अपने काफिले के साथ सबसे पहले पुलिस लाइन स्थित प्राथमिक व जूनियर विद्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होने सरकारी विद्यालय में मौजूद बच्चों से पढ़ाई के बारे में पूछा और किताबें पढ़वाई। इस दौरान सीएम के साथ बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल, मंडलायुक्त सुदेश कुमार ओझा और जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव मौजूद रहीं।

Cm Yogi Adityanath Inspection In Primary School Bahraich :

निरीक्षण के दौरान कक्षा पांच के बच्चों का शैक्षिक स्तर ठीक न होने पर शिक्षिका को मेहनत से पढ़ाने की नसीहत भी सीएम योगी ने दी। उन्होंने कहा कि एक ही कमरे में दो कक्षाओं के संचालन से कैसे बच्चों में सुधार आएगा।

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी सीधे कक्षा दो में पहुंचे। जहां बच्चों ने सीएम का अभिवादन किया। इसके बाद उन्होंने मेज पर रखी किताब उठाई। पहली पंक्ति में बैठी छात्रा नैंसी से किताब पढ़ने को कहा। एक लाइन पढ़ने के बाद सीएम ने शिवानी से आगे पढ़ने को कहा। शिवानी की जुबान लड़खड़ाने लगी तो सीएम ने सिर पर हाथ रखकर हौसला बढ़ाते हुए कहा कि रोज स्कूल आया करो, घर पर भी खूब पढ़ाई करो।

एक कक्ष में दो कक्षाओं के संचालन पर शिक्षिका से सीएम ने पूछा तो दबी जुबान देख डीएम माला श्रीवास्तव ने शिक्षिका को पीछे हटा दिया।

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई जिलों के दौरे पर हैं। इसी के चलते सीएम योगी बहराइच जिले के सरकारी विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था को परखने पहुंचे थे। सीएम अपने काफिले के साथ सबसे पहले पुलिस लाइन स्थित प्राथमिक व जूनियर विद्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होने सरकारी विद्यालय में मौजूद बच्चों से पढ़ाई के बारे में पूछा और किताबें पढ़वाई। इस दौरान सीएम के साथ बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल, मंडलायुक्त सुदेश कुमार ओझा और जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव मौजूद रहीं। निरीक्षण के दौरान कक्षा पांच के बच्चों का शैक्षिक स्तर ठीक न होने पर शिक्षिका को मेहनत से पढ़ाने की नसीहत भी सीएम योगी ने दी। उन्होंने कहा कि एक ही कमरे में दो कक्षाओं के संचालन से कैसे बच्चों में सुधार आएगा। https://youtu.be/NeaO0PLz6Y0 इसके बाद मुख्यमंत्री योगी सीधे कक्षा दो में पहुंचे। जहां बच्चों ने सीएम का अभिवादन किया। इसके बाद उन्होंने मेज पर रखी किताब उठाई। पहली पंक्ति में बैठी छात्रा नैंसी से किताब पढ़ने को कहा। एक लाइन पढ़ने के बाद सीएम ने शिवानी से आगे पढ़ने को कहा। शिवानी की जुबान लड़खड़ाने लगी तो सीएम ने सिर पर हाथ रखकर हौसला बढ़ाते हुए कहा कि रोज स्कूल आया करो, घर पर भी खूब पढ़ाई करो। एक कक्ष में दो कक्षाओं के संचालन पर शिक्षिका से सीएम ने पूछा तो दबी जुबान देख डीएम माला श्रीवास्तव ने शिक्षिका को पीछे हटा दिया।