निकाय चुनाव में प्रचंड जीत के बाद पीएम मोदी से मिले मुख्यमंत्री योगी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की। माना जा रहा है कि नतीजों के बाद योगी की पीएम से यह शिष्टाचार मुलाकात थी। यूपी के निकाय चुनाव में भाजपा को 16 मेयर सीटों में से 14 में जीत मिली है, जबकि 2 सीटों पर बसपा को जीत मिली है।

प्रधानमंत्री मोदी ने नगर निकाय चुनाव में जीत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश बीजेपी को बधाई भी दी। बता दें कि शुक्रवार को आए नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा था, “विकास की इस देश में फिर एक बार जीत हुई। उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में भव्य जीत के लिए प्रदेश की जनता को बहुत-बहुत धन्यवाद।”

{ यह भी पढ़ें:- खबर का असर: 1000 करोड़ की बंद अमृत योजनाओं की पुनर्समीक्षा करेगा जल निगम }

यूपी के निकाय चुनावों के नतीजे घोषित होने के बाद सीएम योगी ने इसे ऐतिहासिक जीत बताते हुए कहा कि इसका श्रेय प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों व भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के मार्गदर्शन को जाता है। योगी ने कहा, यह चुनाव हमको जिम्मेदार बनाने के लिए है, यह चुनाव सभी की आंखें खोलने वाला रहा और जो लोग इसे गुजरात से जोड़कर देखते थे उनकी आंखें भी खोलने वाला रहा है।

प्रदेश के 652 नगरीय निकायों में इस बार सभी दलों ने अपने सिंबल पर चुनाव लड़ा। 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका परिषद और 438 नगर पंचायतों में चुनाव संपन्न हुए। सिर्फ कौशांबी के भरवारी नगर पालिका परिषद में चुनाव नहीं हुआ। सभी निकायों में 11995 पार्षद/सदस्य के पदों पर भी चुनाव हुए। इनमें नगर निगम पार्षद के 1300, नगर पालिका परिषद के 5261 और नगर पंचायतों के 5434 सदस्य के पद थे।

{ यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी का सवाल- गुजरात चुनाव में पाकिस्तान क्यों कर रहा है हस्तक्षेप ? }

Loading...