1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अलीगढ़ में PM Modi और विदेशों में ऑस्ट्रेलियाई सांसद कर रहे CM Yogi की प्रशंसा, जाने क्या है पूरा मजरा

अलीगढ़ में PM Modi और विदेशों में ऑस्ट्रेलियाई सांसद कर रहे CM Yogi की प्रशंसा, जाने क्या है पूरा मजरा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अलीगढ़ में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जमकर तारीफ की। सीएम योगी (CM Yogi)की कोरोना नीति से तो वे काफी प्रभावित नजर आए।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अलीगढ़ में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जमकर तारीफ की। सीएम योगी (CM Yogi)की कोरोना नीति से तो वे काफी प्रभावित नजर आए। अब बाकी मुद्दे तो राजनीति से प्रेरित हो सकते हैं, कोरोना प्रबंधन के मामले में यूपी मॉडल की बात हर जगह हो रही है। देश में तो चर्चा है ही, विदेश में भी इस मॉडल की स्टडी (model study) की जा रही है।

पढ़ें :- Varun Gandhi letter: 400 रुपये प्रति क्विंटल होना चाहिए गन्ने का मूल्य, सीएम योगी को वरुण गांधी ने लिखा पत्र
Jai Ho India App Panchang

आपको बता दें, वहीं अब ऑस्ट्रेलियाई सांसद (Australian MP) एवं मंत्री जेसन वुड (Minister Jason Wood) ने राज्य में कोरोना वायरस के कहर को असरदार ढंग से प्रबंधित करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तारीफ की है। उन्होंने यूपी सरकार के साथ काम करने की इच्छा भी जताई है।  उन्‍होंने सोशल मीडिया (social media) पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘हम उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के साथ काम करने के लिए उत्‍सुक हैं।  संस्‍कृति और विकास के संवर्धन के लिए हम लोग यूपी सरकार के साथ कार्य करेंगे।’

पढ़ें :- पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर लाभार्थियों को दी गई सरकारी योजनाओं की जानकारी

कोरोना प्रबंधन के लिए योगी के यूपी मॉडल से प्रेरित होकर उन्‍होंने आगे लिखा कि ‘सीएम योगी को धन्‍यवाद. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुझे अपना संदेश दिया। इस कठिन वक़्त में यूपी सरकार के कोविड नियंत्रण प्रयास प्रशंसनीय हैं।  बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान योगी के यूपी मॉडल की चर्चा चारों तरफ है। कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए योगी सरकार की नीतियों को बॉम्बे उच्च न्यायालय, सर्वोच्च न्यायालय, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी सराहा है।

योगी सरकार ने ट्रिपल-टी नीति के चलते कम वक़्त में संक्रमण के मामलों पर लगाम लगाई है. ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में मेडिकल किट वितरण, सैनिटाइजेशन, टेस्टिंग, टीकाकरण के साथ ही चिकित्‍सीय सुविधाओं का विस्‍तार तेजी से किया गया है. सबसे अधिक कोरोना जांच और टीकाकरण कर यूपी ने दूसरे देशों और प्रदेशों के समक्ष मिसाल पेश की है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...