1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यों का लिया जायजा, पीएम मोदी के दौरे की संभावना

वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यों का लिया जायजा, पीएम मोदी के दौरे की संभावना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को वाराणसी पहुंचे। इस दौरान वे सर्किट हाउस सभागर में विकास परियोजनाओं की प्र​गति की विस्तार से समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके बाद जिला अस्पताल में बन रहे एमसीएच (मदर चाइल्ड) विंग और आशापुर में ओवरब्रिज का निरीक्षण किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को वाराणसी पहुंचे। इस दौरान वे सर्किट हाउस सभागर में विकास परियोजनाओं की प्र​गति की विस्तार से समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके बाद जिला अस्पताल में बन रहे एमसीएच (मदर चाइल्ड) विंग और आशापुर में ओवरब्रिज का निरीक्षण किया।

पढ़ें :- Road accident in Barabanki: सवारियों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 लोगों की मौत

वहां से गोदौलिया के मल्टीलेवल पार्किंग स्थल पहुंचे। पार्किंग स्थल का निरीक्षण कर विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। बाबा के दरबार मे हाज़िरी लगाने के बाद मुख्यमंत्री चुनार के लाल बलुआ पत्थरों से निर्मित हो रहे मंदिर परिसर की ननक्काशीदार डिजाइन को देखा। भव्य प्रवेश द्वार लग रहे पत्थरों की डिजाइन अब उभरकर सामने आ रही है।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि सावन से पहले मंदिर परिसर में लाल पत्थरों के लगाने का काम करीब-करीब पूरा कर लिया जाएगा। नक्काशी पूर्ण कार्य होने के चलते दिन और रात दोनों समय मंदिर परिसर का कार्य चल रहा है।

इसके साथ ही सीएम ने वाराणसी में जापान और भारत की दोस्ती के प्रतीक 186 करोड़ की लागत से तैयार सेंटर शिवलिंग के आकार में निर्मित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का भी स्थलीय निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के आखिरी तक अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं।

 

पढ़ें :- Karnataka CM Oath : कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बने बसवराज बोम्मई, जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...