refer header सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेजर ध्यानचंद को किया याद, कहा-आपकी खेल... इसके साथ ही सीएम योगी ने नवोदित खिलाड़ियों से कहा कि वे मेजर ध्यानचंद की कड़ी मेहनत, राष्ट्रभक्ति और अनुशासन से सीख लें। इसके साथ ही उन्होंने नवोदित खिलाड़ियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।  

", "image":[ "https://d2jw2ovwhq08z0.cloudfront.net/wp-content/uploads/2020/03/yogi-2.jpg" ], "datePublished":"2020-08-29T17:24:49+05:30", "dateModified": "2020-08-29T17:26:17+05:30", "author": { "@type": "Person", "name": "शिव मौर्या" }, "publisher":{ "@type":"Organization", "name":"पर्दाफाश", "logo": { "@type": "ImageObject", "url": "https://hindi.pardaphash.com/logo.png" } } }
  1. हिन्दी समाचार
  2. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेजर ध्यानचंद को किया याद, कहा-आपकी खेल प्रतिभा भारतीयों के लिए प्रेरणास्पद

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेजर ध्यानचंद को किया याद, कहा-आपकी खेल प्रतिभा भारतीयों के लिए प्रेरणास्पद

Cm Yogi Adityanath Remembered Major Dhyanchand Said Your Sports Talent Is Inspiring For Indians

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की 115वीं जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें याद किया। मेजर ध्यानचंद के सम्मान में हर वर्ष 29 अगस्त के दिन राष्ट्रीय ​खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। सीएम योगी ने उन्हें याद करते हुए कहा कि आपकी खेल प्रतिभा भारतीयों के लिए प्रेरणास्पद है।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

सीएम योगी आदित्यनाथ ट्वीट कर कहा है कि, ‘वैश्विक खेल जगत में भारतीय स्वाभिमान के प्रतीक, हॉकी स्पर्धा के विभिन्न विश्व विजयी अभियानों के शिल्पकार, विश्व हॉकी के सार्वकालिक महान खिलाड़ी, पद्म भूषण ‘मेजर ध्यानचंद जी’ को उनकी जयंती पर कृतज्ञतापूर्ण नमन।’

इसके साथ ही सीएम योगी ने नवोदित खिलाड़ियों से कहा कि वे मेजर ध्यानचंद की कड़ी मेहनत, राष्ट्रभक्ति और अनुशासन से सीख लें। इसके साथ ही उन्होंने नवोदित खिलाड़ियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...