सीएम योगी समेंत 4 मंत्री ​कल भर सकते हैं विधान परिषद् का नामांकन

सीएम योगी समेंत 4 मंत्री ​कल कर सकते हैं विधान परिषद् का नामांकन

Cm Yogi Adityanath Suppose To File His Mlc Nomination By Tomorrow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शपथ ग्रहण किए करीब पांच महीने बीत गए हैं। उनके अलावा यूपी सरकार के चार अन्य मंत्री भी है जिन्हें विधानसभा के किसी भी सदन की सदस्यता अभी तक नहीं मिल सकी है। इस बीच खबर आ रही है कि योग आदित्यनाथ मंगलवार को विधान परिषद् के लिए नामांकन करेंगे। उनके साथ दोनों उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने वालों में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल होंगे जबकि मंत्री मोहसिन रजा के नाम को लेकर अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है।

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ विधान परिषद् की सदस्यता लेने के बाद गोरखपुर सीट से अपनी लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा लोकसभा स्पीकर को सौंप देंगे। वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी फूलपुर सीट से अपनी संसद सदस्यता से इस्तीफा देंगे।

आपको बता दें कि विधानसभा की सदस्यता के बिना कोई भी ​व्यक्ति केवल छह महीनों तक ही मंत्रिमंडल का सदस्य रह सकता है। इस समय सीमा के बाद बतौर मंत्री उस व्यक्ति की नियुक्ति को गैरसंवैधानिक माना जाता है। इस लिहाज यूपी सरका के मंत्रिमंडल में मौजूद योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह और मो​हसिन रजा इस अवधि को पूरा करने के करीब हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शपथ ग्रहण किए करीब पांच महीने बीत गए हैं। उनके अलावा यूपी सरकार के चार अन्य मंत्री भी है जिन्हें विधानसभा के किसी भी सदन की सदस्यता अभी तक नहीं मिल सकी है। इस बीच खबर आ रही है कि योग आदित्यनाथ मंगलवार को विधान परिषद् के लिए नामांकन करेंगे। उनके साथ दोनों उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने वालों में मंत्री…