सीएम योगी की किसानों को सलाह, कहा- ‘गन्ने से होती है डायबिटीज, कुछ और उगाओ’

cm-yogi
सीएम योगी की किसानों को सलाह, कहा- 'गन्ने से होती है डायबिटीज, कुछ और उगाओ'

Cm Yogi Adityanath To Up Farmers Sugarcane Leads To Diabetes Grow Something Else

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को एक अजीबो गरीब बयान देकर राजनीतिक हलचल तेज कर दी है। सीएम योगी ने बागपत जिले के दौरे पर किसानों को सलाह दी कि वे अब गन्ना के अलावा और भी फसलें खेतों में उगाने की आदत डालें। योगी ने कहा, “अन्य फसलें भी बोइए, दिल्ली का बाजार पास है। वैसे भी लोग शुगर के कारण बीमार होते जा रहे हैं।”

दरअसल, योगी आदित्यनाथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के साथ बागपत में बड़ौत के जाट कॉलेज में फोर लेन सड़क का शिलान्यास करने पहुंचे थे। शिलान्यास समारोह में योगी ने कहा कि हमने प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के शहर के साथ ही गांव में पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की है। इससे पहले बीएसपी तथा एसपी की सरकारों में बिजली देने में भेदभाव किया जाता था।

जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा, ‘हमारी सरकार ने गन्ना किसानों के लिए 36,000 करोड़ रुपये का भुगतान सीधे खाते में किया है। बाकी के बचे हुए 10,000 करोड़ रुपये का भुगतान भी जल्द किया जाएगा। योगी ने कहा कि चीनी मिलों को घाटे से उबारने के लिए जल्द ही चीनी मिलों को सॉफ्ट लोन दिया जाएगा।’

इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि एसपी सरकार एनओसी नहीं दे रही थी। उन्होंने हाईवे के बारे में बताते हुए कहा कि पहले फेज में यह हाईवे अक्षरधाम से लोनी तक बनेगा। दूसरे में बागपत से शामली तक और तीसरे फेज में सहारनपुर तक बनेगा। गडकरी ने कहा कि मोदी सरकार के पांचवे साल तक दो लाख किलोमीटर सड़कें बन जाएंगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को एक अजीबो गरीब बयान देकर राजनीतिक हलचल तेज कर दी है। सीएम योगी ने बागपत जिले के दौरे पर किसानों को सलाह दी कि वे अब गन्ना के अलावा और भी फसलें खेतों में उगाने की आदत डालें। योगी ने कहा, "अन्य फसलें भी बोइए, दिल्ली का बाजार पास है। वैसे भी लोग शुगर के कारण बीमार होते जा रहे हैं।" दरअसल, योगी आदित्यनाथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय…