1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Yogi Government जल्‍द लाएगी नई तबादला नीति, इनको मिलेगी मनचाहे जिलों में तैनाती

Yogi Government जल्‍द लाएगी नई तबादला नीति, इनको मिलेगी मनचाहे जिलों में तैनाती

यूपी में योगी सरकार (Yogi Government)राज्य कर्मियों के लिए सालाना नई तबादला नीति (New Transfer Policy) जल्द आने वाली है। इस बार अधिकतर ऑनलाइन तबादले (Online Transfer) किए जाएंगे। मेरिट के आधार पर अच्छे काम करने वाले कर्मियों  को मनचाहे जिलों में तैनाती दी जाएगी। इसके लिए उनसे ऑनलाइन विकल्प (Online Option) लिए जाएंगे। तीन साल से एक ही जिले में कर्मचारी इसके दायरे में आएंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में योगी सरकार (Yogi Government)राज्य कर्मियों के लिए सालाना नई तबादला नीति (New Transfer Policy) जल्द आने वाली है। इस बार अधिकतर ऑनलाइन तबादले (Online Transfer) किए जाएंगे। मेरिट के आधार पर अच्छे काम करने वाले कर्मियों  को मनचाहे जिलों में तैनाती दी जाएगी। इसके लिए उनसे ऑनलाइन विकल्प (Online Option) लिए जाएंगे। तीन साल से एक ही जिले में कर्मचारी इसके दायरे में आएंगे।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

कार्मिक विभाग (personnel department) ने इसका प्रारूप तैयार कर लिया है । कैबिनेट मंजूरी के बाद इसे लागू किया जाएगा। बता दें कि राज्य सरकार हर साल तबादला नीति लाती है। इसके लिए सभी विभागों से मानव संपदा पोर्टल पर अधिकारियों और कर्मचारियों का ब्यौरा ऑनलाइन कराया जा रहा है। प्रस्ताव के मुताबिक समूह ‘क’ व ‘ख’ के जो अधिकारी अपने सेवाकाल में एक ही जिले में तीन साल और मंडल में सात वर्ष पूरा करने वाले इसके दायरे में आएंगे।

समूह ‘क’ के अधिकारियों को उनके गृह मंडल और समूह ‘ख’ के अधिकारियों को उनके गृह जिले में तैनात न करने का प्रस्ताव है। स्थानांतरित अधिकारियों व कर्मचारियों की संख्या 20 प्रतिशत तक ही रखने का विचार है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...