1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया गोरखपुर मेडिकल कॉलेज का दौरा, दिए यह निर्देश…

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया गोरखपुर मेडिकल कॉलेज का दौरा, दिए यह निर्देश…

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे हैं। यहां पर उन्होंने बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज (बीआरडी) का दौरा किया है। इस दौरान उन्होंने 500 बेड वाला सेवा संस्थान में 300 बेड का लेवल टू व थ्री अस्पताल 30 अगस्त तक शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही जिला प्रशासन को निर्देशित किए कि टीबी अस्पताल में भी 100 बेड का लेवल टू व थ्री अस्पताल 30 अगस्त तक हर हाल में शुरू कर दिया जाए, ताकि यहां के लोगों को इलाज के लिए बाहर न जाना पड़े। सीएम ने कहा कि प्रदेश में 500 से अधिक लेवल वन, 77 लेवल टू व 26 लेवल थ्री के कोविड अस्पताल हैं।

गंभीर मरीजों के लिए हर जगह रेमडेसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध कराया जा रहा है। कोविड 19 के नियंत्रण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में जो भी कार्ययोजना बनाई गई, प्रदेश में उसका पूरा पालन किया गया। सीएम ने कहा कि कोविड 19 की जांच के लिए प्रदेश में 70 हजार टीमें तैनात की गयी हैं।

जो घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं और संदिग्ध मरीजों की जांच करा रही हैं। रोज लगभग एक लाख लोगों की जांच हो रही है। इससे संक्रमण के मामले बढ़ेंगे। सीएम ने कहा कि पूरे प्रदेश में 1.51 लाख से अधिक बेड मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि कोविड 19 को लेकर बचाव व उपचार की व्यापक कार्ययोजना बनाई है। युद्ध स्तर पर कार्य चल रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...