सीएम योगी आदित्यनाथ इस बार मथुरा में मनायेंगे श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, पुलिस और प्रशासन ने कसी कमर

h

मथुरा।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी में शामिल होने के लिए मथुरा आ रहे हैं। यह भी संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान दो दिन प्रवास करेंगे।

Cm Yogi Adityanath Will Be Attend Sri Krishna Janmashtami Mahotsav In Mathura :

इस दौरान वो जन्मस्थान मंदिर में कान्हा का अभिषेक भी करेंगे। इसके मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा का खाका खींचना शुरू कर दिया है। करीब साढ़े चार हजार पुलिसकर्मी मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए चप्पे चप्पे पर मुस्तैद नजर आएंगे। 24 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

तीन दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम शहर के रामीलाल ग्राउंड और वृंदावन में वैष्णोदेवी मंदिर के निकट मैदान होंगे। आयोजन भव्यता से होंगे। इसके लिए शहर को सजाया जाएगा। तय माना जा रहा है कि जन्मोत्सव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा आ रहे हैं। इस दौरान दो दिन मथुरा में रहेंगे। इन दो दिनों में मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शिरकत करेंगे। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हिस्सा लेंगे।

भले ही अभी तक स्पष्ट संकेत नहीं मिले हैंए फिर भी दो दिन मुख्यमंत्री के मथुरा में रहने के लिए पुलिस.प्रशासन ने सुरक्षा का पूरा खाका खींच लिया है। इसके लिए प्रदेश के आगरा, प्रयागराज आदि जोनों का फोर्स मथुरा में मुस्तैद नजर आएगा। एसएसपी शलभ माथुर ने फोर्स का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय को भेज दिया गया है। एसएसपी ने कहा कि अभी तक शासन से कोई लिखित कार्यक्रम नहीं मिला है।

फिर भी संभावनाओं को देखते हुए तैयारियां की जा रही हैं। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव और मुख्यमंत्री आगमन को लेकर त्रिस्तरीय सुरक्षा नजर आएगी। रेड जोन श्रीकृष्ण जन्मस्थान का अंदरूनी भागए यलो जोन श्रीकृष्ण जन्मस्थान के चहुंओर का भाग और ग्रीन जोन में शहर और उससे लगे हाईवे का क्षेत्र।

त्रिस्तरीय सुरक्षा में पुलिस और पीएसी के जवान मुस्तैद नजर आएंगे। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जन्मस्थान पर एटीएस कमांडो का दस्ता 22 अगस्त को कमान संभाल लेगा। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि एटीएस कमांडो का दस्ता 22 अगस्त को आ जाएगा।

सुरक्षा के लिए आगरा जोन के अलावा कई जोन से फोर्स आएगा। शनिवार को डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और एसएसपी शलभ माथुर ने रामलीला ग्राउंड में प्रत्येक प्वाइंटों का बारीकी से निरीक्षण करके कमियों को दूर कराया। सुरक्षा का खाका और किस मार्ग से मुख्यमंत्री जाएंगे और आएंगे उस मार्ग की फुल प्रूफ सुरक्षा व्यवस्था। रास्ते में पडऩे वाले मकानों पर फोर्स की तैनाती जैसे कई प्रमुख बिंदुओं को मजबूत करने पर विचार किया।

मथुरा।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी में शामिल होने के लिए मथुरा आ रहे हैं। यह भी संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान दो दिन प्रवास करेंगे। इस दौरान वो जन्मस्थान मंदिर में कान्हा का अभिषेक भी करेंगे। इसके मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा का खाका खींचना शुरू कर दिया है। करीब साढ़े चार हजार पुलिसकर्मी मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए चप्पे चप्पे पर मुस्तैद नजर आएंगे। 24 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा। तीन दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम शहर के रामीलाल ग्राउंड और वृंदावन में वैष्णोदेवी मंदिर के निकट मैदान होंगे। आयोजन भव्यता से होंगे। इसके लिए शहर को सजाया जाएगा। तय माना जा रहा है कि जन्मोत्सव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा आ रहे हैं। इस दौरान दो दिन मथुरा में रहेंगे। इन दो दिनों में मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शिरकत करेंगे। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हिस्सा लेंगे। भले ही अभी तक स्पष्ट संकेत नहीं मिले हैंए फिर भी दो दिन मुख्यमंत्री के मथुरा में रहने के लिए पुलिस.प्रशासन ने सुरक्षा का पूरा खाका खींच लिया है। इसके लिए प्रदेश के आगरा, प्रयागराज आदि जोनों का फोर्स मथुरा में मुस्तैद नजर आएगा। एसएसपी शलभ माथुर ने फोर्स का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय को भेज दिया गया है। एसएसपी ने कहा कि अभी तक शासन से कोई लिखित कार्यक्रम नहीं मिला है। फिर भी संभावनाओं को देखते हुए तैयारियां की जा रही हैं। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव और मुख्यमंत्री आगमन को लेकर त्रिस्तरीय सुरक्षा नजर आएगी। रेड जोन श्रीकृष्ण जन्मस्थान का अंदरूनी भागए यलो जोन श्रीकृष्ण जन्मस्थान के चहुंओर का भाग और ग्रीन जोन में शहर और उससे लगे हाईवे का क्षेत्र। त्रिस्तरीय सुरक्षा में पुलिस और पीएसी के जवान मुस्तैद नजर आएंगे। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जन्मस्थान पर एटीएस कमांडो का दस्ता 22 अगस्त को कमान संभाल लेगा। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि एटीएस कमांडो का दस्ता 22 अगस्त को आ जाएगा। सुरक्षा के लिए आगरा जोन के अलावा कई जोन से फोर्स आएगा। शनिवार को डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और एसएसपी शलभ माथुर ने रामलीला ग्राउंड में प्रत्येक प्वाइंटों का बारीकी से निरीक्षण करके कमियों को दूर कराया। सुरक्षा का खाका और किस मार्ग से मुख्यमंत्री जाएंगे और आएंगे उस मार्ग की फुल प्रूफ सुरक्षा व्यवस्था। रास्ते में पडऩे वाले मकानों पर फोर्स की तैनाती जैसे कई प्रमुख बिंदुओं को मजबूत करने पर विचार किया।