1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मिशन रोजगार की तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ का ध्यान, एक करोड़ से अधिक लोगो को मिलेगा काम

मिशन रोजगार की तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ का ध्यान, एक करोड़ से अधिक लोगो को मिलेगा काम

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार को जिस मुद्दे पर विपक्ष काफी प्रमुखता से घेर रहा है वो मुद्दा है रोजगार का। सरकार पर लग रहे बेरोजगारी के आरोप को धोने की पूरी तैयारी में मुख्यमंत्री लग गए हैं। 

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार को जिस मुद्दे पर विपक्ष काफी प्रमुखता से घेर रहा है वो मुद्दा है रोजगार का। सरकार पर लग रहे बेरोजगारी के आरोप को धोने की पूरी तैयारी में मुख्यमंत्री लग गए हैं। छोटी-बड़ी परियोजनाओं में निजी निवेश को बढ़ावा देकर एक करोड़ से ज्यादा रोजगार का इंतजाम करने की कार्ययोजना बनाई गई है।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

अगले 8 महीनों में इसकी शुरुआत हो जाएगी। योगी सरकार 2.0 की योजना हर परिवार में कम से कम एक रोजगार या स्वरोजगार का अवसर देने की है। इसका जिम्मा श्रम विभाग को दिया गया है। ओडीओपी योजना में पिछली बार 25 लाख लोगों को इससे रोजगार मिला।

इस बार निर्यात, रोजगार व स्वरोजगार के अवसर दोगुने कर 50 लाख किए जाएंगे। सूक्ष्म एवं मध्यम उद्यम, औद्योगिक विकास विभाग, आईटी विभाग व वस्त्रत्तेद्योग को इसका जिम्मा दिया गया है। रोजगार, इंफ्रास्ट्रक्चर, निवेश पर शुक्रवार को पूरी कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुतिकरण किया जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निर्देश जारी करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...