1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. समीक्षा बैठक में सीएम ने लगाई अफसरों की क्लास, बढ़ते महिला अपराधों को लेकर हुए नाराज

समीक्षा बैठक में सीएम ने लगाई अफसरों की क्लास, बढ़ते महिला अपराधों को लेकर हुए नाराज

By आशीष यादव 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे महिला अपराधों को लेकर अफसरों की जमकर क्लास लगाई। वो सभी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। इस दौरान उन्होने अफसरों को कानून व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए। सीएम ने पुलिस की विजिबिलिटी बढ़ाने के साथ ही फुट पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश भी दिए। उन्होने अफसरों से कहा कि जिनकी जहां पर तैनती है, वो वहीं पर निवास करें।

मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताते हुए अफसरों से कहा कि अपराध और भ्रष्टाचार पर नियंत्रण करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाएं। इसके लिए वो जनता से संवाद करें। मुख्य मंत्री की इस बैठक में सभी जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक मौजूद थे।

बैठक के दौरान सीएम ने अलीगढ़ की घटना पर नाराजगी जताई और अफसरों से अपराध न रुक पाने का कारण पूछा। उन्होने प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वायड को और प्रभावी बनाने के निर्देश भी दिए। साथ ही सभी जिलाधिकारियों को निर्देश कि सरकार की सभी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाया जाए। उन्होने कहा कि गरीब लोगों को इलाज के लिए दो हजार रुपये व मृत्यु पर उसके परिवार को पांच हजार रुपये पंचायत निधि से दिए जाएं।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने को निर्देश दिया कि वह हर रोज निरीक्षण करने के लिए विद्यालयों, अस्पतालों व अलग-अलग ब्लॉक में जाएं। साथ ही पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि छोटे अपराधों पर संवेदनशील रहें। इस मौके पर उन्होंने लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए अफसरों को बधाई दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...