शुभारम्भ: आज से उत्तर प्रदेश के पांच शहरों में दौड़ेंगी 54 भगवा बसें

bhagwa bus
शुभारम्भ: आज से उत्तर प्रदेश के पांच शहरों में दौड़ेंगी 54 भगवा बसें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज 51 भगवा बसों को अपने आवास कालीदास मार्ग से हरी झंडी दिखाई। ये बसें लखनऊ-गोरखपुर-कानपुर समेत पांच शहरों में फर्राटा भरेंगी। वहीं 15 जनवरी से 4 मार्च तक इन्हीं भगवा शटल बसों को प्रयागराज के कुंभ में श्रद्धलुओं के लिए निशुल्क चलाया जाएगा। इसके अलावा 450 अन्य बसें भी कुंभ के लिए लगाई जाएंगी। शटल बस सेवा का संचालन प्रयागराज के दो मुख्य बस स्टेशनों सिविल लाइन व जीरो रोड से होगा।

Cm Yogi Aditynath Give 54 Bhagwa Buses To 5 Cities Of Uttar Pradesh :

परिवहन निगम के पीआरओ अनवर अंजार ने बताया कि आलमबाग बस टर्मिनल से आनन्द विहार बस टर्मिनल दिल्ली के लिए तीन बसें चलेंगीं। वहीं कैसरबाग बस स्टेशन से गोरखपुर के बीच दो, आलमबाग टर्मिनल से प्रयागराज के लिए दो, अयोध्या के लिए दो बसें और कानपुर के लिए दो बसें चलेंगी। कुल मिला पांच रूटों पर लखनऊ से 11 बसों का संचालन होगा। उन्होने बताया कि जल्द ही इन बसों की समय सारिणी और किराए का निर्धारण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कुंभ स्पेशल बसों को हरी झंडी दिखाने के साथ ही तीन सीएनजी बसों को भी हरी झंडी दिखाई। परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन एचएस गाबा के मुताबिक सीएम 54 बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। इनमें 51 बसें कुंभ मेले की होंगी। बाकी तीन बसें सीएनजी होंगी जोकि आलमबाग बस टर्मिनल से आगरा के बीच चलेंगी।

इन शहरों को मिली बसें

लखनऊ— 11 बसें
कानपुर— 10 बसें
प्रयागराज— 10 बसें
वाराणसी— 10 बसें
गोरखपुर—10 बसें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज 51 भगवा बसों को अपने आवास कालीदास मार्ग से हरी झंडी दिखाई। ये बसें लखनऊ-गोरखपुर-कानपुर समेत पांच शहरों में फर्राटा भरेंगी। वहीं 15 जनवरी से 4 मार्च तक इन्हीं भगवा शटल बसों को प्रयागराज के कुंभ में श्रद्धलुओं के लिए निशुल्क चलाया जाएगा। इसके अलावा 450 अन्य बसें भी कुंभ के लिए लगाई जाएंगी। शटल बस सेवा का संचालन प्रयागराज के दो मुख्य बस स्टेशनों सिविल लाइन व जीरो रोड से होगा। परिवहन निगम के पीआरओ अनवर अंजार ने बताया कि आलमबाग बस टर्मिनल से आनन्द विहार बस टर्मिनल दिल्ली के लिए तीन बसें चलेंगीं। वहीं कैसरबाग बस स्टेशन से गोरखपुर के बीच दो, आलमबाग टर्मिनल से प्रयागराज के लिए दो, अयोध्या के लिए दो बसें और कानपुर के लिए दो बसें चलेंगी। कुल मिला पांच रूटों पर लखनऊ से 11 बसों का संचालन होगा। उन्होने बताया कि जल्द ही इन बसों की समय सारिणी और किराए का निर्धारण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कुंभ स्पेशल बसों को हरी झंडी दिखाने के साथ ही तीन सीएनजी बसों को भी हरी झंडी दिखाई। परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन एचएस गाबा के मुताबिक सीएम 54 बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। इनमें 51 बसें कुंभ मेले की होंगी। बाकी तीन बसें सीएनजी होंगी जोकि आलमबाग बस टर्मिनल से आगरा के बीच चलेंगी।

इन शहरों को मिली बसें

लखनऊ— 11 बसें कानपुर— 10 बसें प्रयागराज— 10 बसें वाराणसी— 10 बसें गोरखपुर—10 बसें