1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रामनगरी अयोध्या के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मसौधा को सीएम योगी ने लिया गोद

रामनगरी अयोध्या के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मसौधा को सीएम योगी ने लिया गोद

इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को कोविड स्पेशल अस्पताल का दर्जा दिया जाएगा, जिसमें दस ऑक्सीजन कस्ट्रेटर देने के बाद प्रयोग होने वाले अन्य संसाधनों से लेकर इलाज के लिए चिकित्सकों का ब्यौरा भी केंद्र के प्रभारी से मांगा गया है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Cm Yogi Adopted The Community Health Center Draft Of Ramnagari Ayodhya

अयोध्या: जहां एक तरफ  कोरोना की पकड़ उत्तर प्रदेश में कम होती जा रही है वहीं दूसरी तरफ अयोध्या में कोरोनावायरस की तीसरी लहर को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले की सीएससी मसौधा को गोद ले लिया है।

पढ़ें :- नोएडा : पत्रकार अतुल अग्रवाल से हुई लूटपाट, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बयां किया मंजर

इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को कोविड स्पेशल अस्पताल का दर्जा दिया जाएगा, जिसमें दस ऑक्सीजन कस्ट्रेटर देने के बाद प्रयोग होने वाले अन्य संसाधनों से लेकर इलाज के लिए चिकित्सकों का ब्यौरा भी केंद्र के प्रभारी से मांगा गया है।

आपको बता दें, यह अस्पताल कितने बेड का तैयार होगा अभी इसके लिए अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया जा रहा है। कोरोना तीसरी लहर से बड़ों व बच्चों को बचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के पहले सीएससी मसौधा को गोद लेकर स्पेशल बनाने की तैयारी करने के लिए कहा गया है।

सीएमओ को भेजा पत्र 

शासन की तरफ से सीएमओ को भेजे गए पत्र में संसाधन की कमी व उपलब्ध संसाधनों की सूची तथा केंद्र पर तैनात चिकित्सकों की संख्या उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। इसके लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. अबसार अली की तरफ से स्पेशल लैब, डिजिटल एक्सरे मशीन, कर्मचारी व चिकित्सक की कमियों को दूर करने के अलावा उपलब्ध चिकित्सक की संख्या की सूचना देने को कहा गया है।

अवगत कराने को कहा गया है, जिससे इन संसाधनों को केंद्र पर स्थापित कर स्पेशल अस्पताल बनाया जा सके। इस अस्पताल में आधे बेड बड़ों के लिए वह आधे बेड बच्चों के लिए आरक्षित किए जाएंगे।

पढ़ें :- सीएम योगी की मौजूदगी में भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर चल रही कैबिनेट मंत्रियों की बैठक

सीएम ने कोरोना को मात दी है-विधायक
वहीं मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अयोध्या जिले की सीएससी मसौधा को गोद लिए जाने पर अयोध्या विधायक वेदप्रकाश गुप्ता ने बताया कि हम लोगों के लिए सौभाग्य की बात है. सीएससी पूरा बाजार हमने गोद लिया है. सीएससी मसौधा मुख्यमंत्री जी ने लिया है. विधायक ने बताया कि अयोध्या विधानसभा में प्रमुख सीएससी और हॉस्पिटल अपग्रेड हो रहे हैं. मुख्यमंत्री जी ने उत्तर प्रदेश में कोरोना को मात दी है ये अपने मे बेमिसाल और ऐतिहासिक है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X